Facebook के कर्मचारी जून 2021 तक करेंगे वर्क फॉर्म होम, Google भी कर चुकी है ऐसा एलान

0
20
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

फेसबुक ने अपने 48,000 कर्मचारियों को जुलाई 2021 तक घर पर रहकर काम करने के लिए कहा है। फेसबुक ने कहा है कि सभी कर्मचारी घर पर काम करने के लिए ऑफिस के जरूरी सामान खरीद लें, इसके लिए उन्हें 1,000 डॉलर अतिरिक्त दिया जाएगा। फेसबुक ने पहले अपने कर्मचारियों को 2020 के अंत तक घर से काम करने की अनुमति दी थी।

गुरुवार को फेसबुक के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि स्वास्थ्य और सरकारी विशेषज्ञों के मार्गदर्शन के साथ-साथ इन मामलों के बारे में हमारी आंतरिक चर्चाओं से लिए गए फैसले के आधार पर हम कर्मचारियों को जुलाई 2021 तक घर से काम करना जारी रखने की अनुमति दे रहे हैं। इसके अलावा, हम कर्मचारियों को अतिरिक्त 1,000 डॉलर दे रहे हैं। जिससे घर में कार्यालय की जरूरत का सामान खरीदा जा सकेगा।

कोविड -19 महामारी के बहुत जल्द कम होने के आसार नजर नहीं आते देख Google ने पिछले महीने कहा कि वह अपने 2 लाख कर्मचारियों को अगले साल के मध्य तक घर से काम करने की अनुमति देगा।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि कर्मचारियों को आगे की योजना बनाने की क्षमता देने के लिए हम अपने वैश्विक स्वैच्छिक काम को 30 जून, 2021 तक कराने की योजना बना रहे हैं। Google ने पहले अपने कर्मचारियों के कार्यालयों में लौटने के लिए जनवरी 2021 का समय निर्धारित किया था।

वहीं, ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से “हमेशा के लिए” काम करने की अनुमति दी है, अगर कर्मचारी ऐसा चाहते हैं तो वो कर सकते हैं। मई में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने 2030 तक घर से काम करने के लिए एक विस्तृत रिमोट-वर्किंग प्लान तैयार किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें