राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को लेकर दिया ये बड़ा बयान

0
16

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था जल्द कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रभाव से उबर जाएगी. ट्रंप ने दावा किया कि 2021 देश के इतिहास में अर्थव्यवस्था के लिए सबसे बेहतरीन साल होगा. राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप को डेमोक्रेट पार्टी के प्रत्याशी जोए बाइडेन से कड़ी चुनौती मिल रही है. राष्ट्रपति चुनाव तीन नवंबर को होना है. इस चुनाव में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रयास, अर्थव्यवस्था की स्थिति जातीय तनाव मुख्य मुद्दे हैं.

कोरोना वायरस से अमेरिका में 2,20,119 लोगों की जान गई
ट्रंप ने एरिजोना में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगला साल देश के इतिहास में आर्थिक दृष्टि से सबसे बेहतरीन वर्ष रहेगा. कोरोना वायरस से अमेरिका में 2,20,119 लोगों की जान गई है. अमेरिका में संकमण के मामले 82 लाख से अधिक हो चुके हैं. इस महामारी की वजह से अमेरिका मंदी की स्थिति में पहुंच चुका है बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार गंवाना पड़ा है.

अमेरिका राष्टूपति चुनाव: बहस के पहले दो मिनट बंद रहेगा प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार का माइक्रोफोन स्पीकर

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों के बीच अंतिम बहस से पहले बहस संचालित करने वाले आयोग ने नए नियमों की घोषणा की है. इनके तहत प्रतिद्वंद्वी वक्ताओं के माइक्रोफोन स्पीकर दो मिनट के लिए बंद कर दिए जाएंगे ताकि अपना पक्ष रखने जा रहा उम्मीदवार अपनी बात की शुरुआत निर्बाध तरीके से कर सके. रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (74) डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (77) के बीच अंतिम बहस 22 अक्टूबर को टेनेसी के नैशविले में बेलमोंट विश्वविद्यालय में होने वाली है.

नए नियमों के मुताबिक ट्रंप बाइडेन दोनों को ही बहस के 15 मिनट वाले प्रत्येक खंड के दौरान शुरुआती दो मिनट निर्बाध रूप से बोलने के लिए दिए जाएंगे. आयोग ने सोमवार को जारी एक वक्तव्य में कहा कि जो उम्मीदवार बोलने जा रहा होगा, इस दो मिनट में केवल उसी का माइक्रोफोन चालू रखा जाएगा. इसमें कहा गया कि प्रत्येक खंड, जिसका उद्देश्य उम्मीदवारों के बीच खुली चर्चा है उसमें संतुलन कायम करने के लिए बाद में उम्मीदवारों के माइक्रोफोन चालू रखे जाएंगे. आयोग की ओर से कहा गया कि दोनों पक्षों के अभियान ने दो मिनट के निर्बाध नियम पर सहमति जताई है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें