छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में होने वाले उपचुनावों के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

0
17

नई दिल्ली,। भारतीय जनता पार्टी कई राज्यों में होने वाले आगामी राज्य विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा में उपचुनाव किया जाएगा।

भाजपा ने गुजरात में होने जा रहे उपचुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की घोषणा की है। दरअसल, भाजपा ने राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले 5 पूर्व विधायकों को टिकट दिया था। गढ्डा से भाजपा ने आत्मराम को चुनावी मैदान में उतारा है।

ऐसा माना जा रहा है कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव के समय कांग्रेस से इत्सीफा देकर भाजपा में शामिल हुए कई नेताओं का टिकट पहले से ही तय है। लिबंड़ी सीट से अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। बाकी सीट के हालात को लेकर प्रदेश के नेता हाई कमान को जानकारी देंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की एकमात्र सीट मरवाही पर उपचुनाव होने जारी है। जिसके लिए राज्य की तीन प्रमुख पार्टियां में घमासान जारी है। चुनाव को लेकर राजनीति गरमा रही है। हालांकि, मुद्दा अभी तक विकास का नहीं है। कांग्रेस और भाजपा ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी की पत्नी ऋचा रूपाली जोगी की जाति पर सवाल उठाए थे। इसलिए अमित जोगी ने इसे जोगी परिवार की इज्जत का मामला बना दिया था। अब इस मामले में जिला कलेक्टर मुंगेल ने ऋचा रस्तोगी से जवाब मांगा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें