मिशीगन के अश्वेत वोटर्स को लुभाने की आखिरी कोशिश करेंगे बाइडेन

0
13
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी सप्ताहांत में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने अश्वेत मतदाताओं पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर रखा है. अश्वेत मतदातों का समर्थन उन्हें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.

ओबामा के साथ मिशिगन में प्रचार करेंगे बाइडेन

गौरतलब है कि बाइडेन अपने पूर्व बॉस ओबामा के साथ शनिवार को मिशीगन में प्रचार करेंगे. वे अश्वेत नागरिकों के केंद्र माने जाने वाले फ्लिंट और डेट्रॉइट शहर में रैलियां निकालेंगे. 2016 के चुनाव में इस क्षेत्र में ट्रंप की जीत हुई थी. मिशीगन और अन्य हिस्सों में ट्रंप की जीत से पैदा हुई निराशा की यादें डेमोक्रेटों के दिमाग में बनी हुई हैं. फ्लिंट का प्रतिनिधित्व करने वाले डेमोक्रेट डेन किल्डी ने कहा कि वह कई महीने से चाह रहे थे कि बाइडेन या ओबामा इलाके में प्रचार करने आएं.मिशीगन के अश्वेत मतदाताओं पर विशेष रूप से जोर दिया जा रहा है.

बाइडेन को अश्वेत मतदातों से उम्मीद

फ्लिंट और डेट्रॉइट में चार साल पहले करीब 15 प्रतिशत ही मतदान हुआ था. अगले सप्ताह होने वाले चुनाव में बाइडेन को अश्वेत मतदाताओं का बड़े स्तर पर समर्थन मिलने की आस है. हालांकि ट्रंप ने भी उनसे उम्मीद लगा रखी हैं. ट्रंप ने मिशीगन दौरे के समय कहा था कि उन्होंने ऐसी कारोबारी नीतियों को बढ़ावा दिया जिनसे पिछले चार साल में क्षेत्र के ऑटोमोबाइल उद्योग को फायदा हुआ है. बाइडेन सोमवार को पेनसिल्वेनिया में अपना प्रचार समाप्त करेंगे. वह इसी क्षेत्र में जन्मे थे और इसी इलाके में उन्होंने सबसे अधिक दौरे भी किये हैं.

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखPAK-बांग्‍लादेश से लेकर लेबनान तक फ्रांस के खिलाफ भारी प्रदर्शन, सामानों का बहिस्कार करने की मांग
अगला लेखपश्चिम बंगाल: दुर्गापुर बांध का लॉक गेट क्षतिग्रस्त, निचले इलाकों में बाढ़ आने के डर से ग्रामीणों में दहशत
http://www.ajhindidaily.com

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें