मोदी का विपक्ष पर हमला बोले- बिचौलियों के जरिए राजनीति करने वाले लोग कर रहे हैं विरोध

0
18

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनकी राजनीति ‘दलालों और बिचौलियों’ के भरोसे चलती रही वे लोग उनकी सरकार के सुधारवादी कदमों के बारे में ‘झूठ’ फैला रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश इस सबसे डगमगाएगा नहीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान उनकी सरकार द्वारा किए गए ‘ऐतिहासिक’ सुधारों का विरोध करने वालों का साथ नहीं देंगे।

मोदी ‘स्वामित्व योजना’ के तहत प्रॉपर्टी कार्ड के प्रत्यक्ष वितरण की शुरुआत के कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस ( Video Confrence) के जरिए संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बीते छह साल में गांव और ग्रामीणों के लिए जितना काम किया है, उतना आजादी के छह दशकों में नहीं हुआ। मोदी ने इस संबंध में कई परियोजनाओं का उल्लेख किया जिनमें बैंक खाते खोलना, शौचालय एवं आवास निर्माण, उज्ज्वला योजना और विद्युतीकरण की योजना शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वर्षों तक जो लोग सत्ता में रहे, उन्होंने बातें तो बहुत बड़ी-बड़ी कीं, लेकिन गांवों के लोगों को उनके नसीब पर छोड़ दिया। मैं ऐसा नहीं होने दे सकता।

किसान आत्मनिर्भर बने
उन्होंने कहा कि कई लोग नहीं चाहते कि गांव, गरीब, किसान, श्रमिक भाई-बहन आत्मनिर्भर बनें। मोदी ने कहा कि गांव के लोगों को, गरीबों को अभाव में रखना कुछ लोगों की राजनीति का आधार रहा है। आजकल इन लोगों को कृषि में जो ऐतिहासिक सुधार किए गए हैं, उनसे दिक्कत हो रही है, वो बौखलाए हुए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इनकी ये बौखलाहट किसानों के लिए नहीं है, खुद के लिए है। छोटे किसानों, पशु पालकों, मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड मिलने से जिनकी काली कमाई का रास्ता बंद हो गया है, उनको आज समस्या हो रही है। किसानों के बैंक खाते में सीधा पैसा पहुंचने से जिनको परेशानी हो रही है, वे आज बेचैन हैं।’

दलालों का तंत्र खड़ा करने की कोशिश
मोदी ने विपक्ष का नाम लिए बगैर कहा कि पीढ़ी दर पीढ़ी ‘बिचौलियों, घूसखोरों और दलालों’ का तंत्र खड़ा करके जिन्होंने अपना मायाजाल बना रखा था, देश की जनता ने उनके मायाजाल को, उनके मंसूबों को ढहाना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि सरकार द्वारा हाल ही में लागू कृषि कानूनों का कांग्रेस विरोध कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के और पूरी पारर्दिशता के साथ विकास कार्य कर रही है तथा सभी को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश को लूटने में लगे रहे लोगों को देश अब पहचानने लगा है। इसलिए ये लोग हर बात का आंख बंद करके विरोध कर रहे हैं, गंदी भाषा का प्रयोग कर रहे है। इन्हें न गरीब, न गांव और न देश की चिंता है। ये लोग देश के विकास को रोकना चाहते हैं। ये लोग नहीं चाहते कि हमारे गांव, गरीब, हमारे किसान, हमारे श्रमिक भाई-बहन आत्मनिर्भर बनें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें