बिहारशरीफ: स्नातकों को अधिकार दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता : दिलीप कुमार

0
27

बिहारशरीफ (आससे)। पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप कुमार के द्वारा एकंगरसराय एवं इस्लामपुर प्रखंड में शनिवार को स्नातक मिलन का कार्यक्रम किया गया। इस दौरान स्नातकों को संबोधित करते हुए प्रत्याशी दिलीप कुमार ने कहा कि आजादी के बाद से आज तक कभी भी इस तरह का माहौल नहीं बना था।

श्री कुमार ने कहा कि मैं स्नातकों एवं शिक्षकों की आवाज पूर्व से उठाता आ रहा हूं और उठाता भी रहूंगा। हमारी प्रमुखतः पांच मांगों में से सर्वप्रथम मांग स्नातकों को बेरोजगारी भत्ता दिलाना, स्नातक आयोग का गठन करवाना, स्नातकों के लिए विश्वस्तरीय पुस्तकालय का निर्माण करवाना, शिक्षकों को नियोजन शब्द से मुक्ति दिलवाने एवं उनकी सारी सरकारी सुविधाओं को बहाल करवाना है।

स्नातक कर चुके स्नातकों को मनरेगा में 100 दिन की रोजगार गारंटी की तरह स्नातक को भी 100 दिन की रोजगार गारंटी मुख्य मुद्दा होगा वैसे भी यह चुनाव कई मामलों में विशिष्ट है क्योकि इसके  वोटर ही विशिष्ट होते हैं। स्नातक पास लोगों को रीनॉल्ट पर्सन कहा जाता है। खासकर इस चुनाव में यह देखने को मिलता है की यह चुनाव मुद्दे पर आधारित चुनाव है पूर्व में जो भी जनप्रतिनिधि स्नातकों का वोट लेकर बने हैं या वर्तमान में जो बने हुए हैं उनके द्वारा कभी भी सदन में और ना ही सड़क पर इन बदहाल स्नातकों की चर्चा की गई है।

उन्होंने कहा कि हमने पूर्व में ही स्नातक अधिकार मंच बनाकर आम स्नातकों से लेकर शिक्षकों एवं छात्रों के साथ-साथ बेरोजगारों की लड़ाई लड़ने का काम किया है। चाहे शिक्षा का मामला हो शिक्षकों का मामला हो हमेशा स्नातक अधिकार मंच उनके हक की लड़ाई लड़ता रहा है और आगे भी लड़ता रहेगा। जब तक स्नातकों को उनका अधिकार नहीं मिल जाता हैं तब तक हमारी लड़ाई बंद नहीं होगी।

सभी स्नातक मतदाताओं ने एक स्वर में अपने महागठबंधन के प्रत्याशी दिलीप कुमार के साथ सिर्फ वोट ही नहीं बल्कि कंधे से कंधा मिलाकर चलने का वचन दिया। इस स्नातक मतदाता मिलन मिलन समारोह में सैंकड़ो की संख्या में स्नातक मतदाता मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें