जहानाबाद: निजी क्लिनिक में ऑपरेशन के बाद प्रसूता की गई जान

लापरवाही का आरोप लगा परिजनों ने जमकर किया हंगामा

0
23

जहानाबाद। जिला मुख्यालय के प्राचीन देवी मंदिर ऊंटा के समीप स्थित एक निजी क्लीनिक में प्रसव के दौरान किए गए ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत हो गयी। महिला की मौत से आक्रोशित परिजनों ने निजी क्लीनिक में जमकर हंगामा किया और संचालक पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे। इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया और थाना में आकर शिकायत लिखाने की बात कही। इस घटना के बाद निजी नर्सिंग होम के संचालक एवं डॉक्टर नर्सिंग होम छोड़कर भाग निकले।

इस बाबत मृतका के ससुर महेश प्रसाद ने बताया कि वे लोग टेहटा थाना क्षेत्र के हीरिडीह गांव के रहने वाले हैं। गुरुवार की सुबह रीता देवी नामक प्रसूता को प्रसव के लिए आरोग्य संस्था नामक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। इसके पश्चात पच्चीस हजार रुपया क्लीनिक के संचालक के द्वारा मांग की गई और 15 हजार रुपया देने के बाद प्रसूता का ऑपरेशन कर बच्ची का जन्म हुआ।

इधर प्रसूता का ऑपरेशन के बाद स्थिति खराब होते देख नर्सिंग होम के संचालक एवं डॉक्टर ने मरीज को पटना ले जाने की बात कही। परिजन आनन-फ़ानन में पटना ले जा रहे थे, इसी दौरान प्रसूता की रास्ते मे ही मौत हो गई। मौत होते ही परिजन आक्रोशित हो गए और नर्सिंग होम में वापस आकर हंगामा करने लगे। हंगामा कर रहे परिजनों का आरोप है कि नर्सिंग होम के संचालक एवं डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसूता की जान गई है।

उनकी मांग है कि संचालक एवं डॉक्टर पर हत्या का मुकदमा दर्ज की जाए। इस बाबत नगर थाना अध्यक्ष रवि भूषण ने बताया कि प्रसूता का प्रसव के दौरान हुए ऑपरेशन के बाद मौत होने की सूचना मिली है। पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि लिखित शिकायत करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें