बिहारशरीफ जेल में छापा

0
28
  • खैनी-चुनौटी को छोड़कर नहीं मिला कोई आपत्तिजनक सामग्री
  • समय से ड्यूटी नहीं करने पर डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश

बिहारशरीफ (आससे)। पूरे राज्य में आज एक साथ सभी जेलों में डीएम और एसपी द्वारा छापामारी का निर्देश जारी हुआ था। इस आलोक में बिहारशरीफ मंडल कारा में डीएम योगेंद्र सिंह एवं एसपी निलेश कुमार ने अधिकारियों की टीम के साथ मंगलवार की अहले सुबह छापामारी की। आठ बजे से जेल में छापामारी शुरू हुई और लगभग डेढ़ घंटे बाद साढ़े नौ बजे यह संपन्न हुआ। इस दौरान जेल के एक-एक बंदी और वार्डों का जांच किया गया।

निरीक्षण के क्रम में कई अवांछित सामग्री भी जब्त की गयी, जिसमें सात खैनी की पुड़िया, सात चुनौटी, ताश के पत्ते दो सेट तथा एक मीटर बिजली का तार शामिल है। हालांकि छापामारी में पुलिस को ना एक मोबाइल मिली और ना एक सिमकार्ड। आपत्तिजनक सामानों को प्रशासन द्वारा जब्त किया गया। निरीक्षण के क्रम में जेल के स्पेशल सेल की छत पर जलजमाव की समस्या के निदान के लिए निर्देश भी दिया गया।

जेल में प्रतिनियुक्त डॉक्टर द्वारा कार्य हेतु निर्धारित समय अवधि तक कार्य नहीं किये जाने का मामला प्रकाश में आया। इस संबंध में कार्रवाई का निर्देश दिया गया। इसके साथ हीं कारा परिसर में मास्क का अनिवार्य उपयोग सुनिश्चित करने को कहा गया। निरीक्षण में डीएम-एसपी के साथ एसडीओ और एसडीपीओ बिहारशरीफ के अलावे कई लोग शामिल थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें