आगरा: डूडा आवास दिलाने के नाम पर सवा करोड़ की ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार

0
39

आगरा: डूडा आवास दिलाने का झांसा देकर सवा करोड़ की ठगी करने वाला शातिर नटवर लाल शोएब अंसारी आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. थाना ताजगंज पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है. ताजगंज पुलिस ने शातिर शोएब अंसारी के साथ उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के फरार सदस्यों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए है. इस पूरे मामले की जानकारी सीओ सदर महेश कुमार ने दी.

मामला थाना ताजगंज क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. पिछले दिनों पीड़ित हैदर ने एसएसपी ऑफिस में अपने साथ डूडा आवास के नाम पर हुई धोखाधड़ी की शिकायत की थी. पीड़ित ने एसएसपी ऑफिस में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि 2 महीने पहले नगला मेवाती में एक युवक से मुलाकात हुई थी. उसने डूडा के अधिकारियों से अपनी पहचान बताकर उसे 3 लाख रुपये में डूडा का आवास आवंटित कराने का आश्वासन दिया. इसके लिए 30 हज़ार रुपये एडवांस लिए.

पीड़ित हैदर ने बताया उसे अपनी विधवा बहन को मकान दिलवाना था. आरोपी नटवरलाल ने उससे सभी कागजात और फोटो लिए और 10 दिन बाद युवक का फोन आया कि उसका काम हो गया है. इसके बाद 2,70,000 रुपये लेकर बुलाया गया. युवक ने रुपये लेने के बाद उसे आवंटन पत्र दे दिया. जब वे कब्जा लेने गए तो वहां कोई मकान नहीं मिला. इसके बाद में पता चला कि कागजात फर्जी हैं.

सीओ सदर महेश कुमार ने बताया कि इस मामले के डूडा की ओर से भी मुकदमा दर्ज कराया गया था कि कुछ लोग फर्जी कागज बनाकर डूडा के आवास दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे हैं. इस मामले में कार्यवाही करते हुए इस गिरोह के सरगना नटवर लाल शोएब अंसारी और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है. इस मामले में दो लोग फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं. इन्होंने कई लोगों के साथ डूडा आवास दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की है. शातिरों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें