प्रियंका ने योगी को पत्र लिखा, बुनकरों को एक समान दर पर बिजली उपलब्ध कराने का आग्रह किया

0
18
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश के बुनकरों की समस्याओं को लेकर बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा और आग्रह किया कि बुनकरों को एक समान दर पर बिजली उपलब्ध कराने की योजना को फिर से लागू किया जाए।

उन्होंने पत्र में कहा, ”मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।”

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी के मुताबिक, कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए।

प्रियंका ने मुख्यमंत्री से कहा, ”संप्रग सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी। मगर आपकी सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है। ”

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ” मुझे बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वे हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी, लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ।”

उन्होंने आग्रह किया, ” फ्लैट रेट (एक समान दर) पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए। फर्जी बकाये के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए। बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाएं। जो बिजली के कनेक्शन कट गए हैं, उन्हें तत्काल जोड़ा जाए।”

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखसूर्य कुमार को मिला पोलार्ड का साथ, टीम इंडिया में न चुने जाने पर कर डाला ऐसा कमेंट
अगला लेख29 अक्टूबर 2005 की वो शाम, जब दिल्ली वालों ने देखा था मौत का मंजर
http://www.ajhindidaily.com

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें