नए जमीन कानून के खिलाफ PDP का प्रदर्शन, पुलिस ने महबूबा मुफ्ती समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

0
12

जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के द्वारा जमीन खरीद कानून में बदलाव को लेकर स्थानीय लोगों से लेकर कई नेताओं में खासा नाराजगी देखने को मिल रही है। इस बीच पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी पीडीपी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया।

यह प्रदर्शन श्रीनगर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास किया गया। इस प्रदर्शन में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी शामिल थी। जहां इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

पूरे जम्मू-कश्मीर को जेल में बदल दिया गया- महबूबा मुफ्ती

इस पर पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पीडीपी कार्यकर्ता शांतिपूर्वक भाजपा सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर की जमीन को लूटने के लिए पारित भूमि कानून के खिलाफ विरोध कर रहे थे। हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और मुझे उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

यहां न तो सिविल सोसायटी और न ही राजनेता बात कर सकते हैं। पूरे जम्मू-कश्मीर को जेल में बदल दिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जम्मू और कश्मीर के लोगों पर थोपे गए उपनिवेशवादी औपनिवेशिक भूमि कानूनों का विरोध करते कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।

इसके बावजूद हम चुप नहीं बैठेंगे और न ही जनसांख्यिकी को बदलने के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम अपनी आवाज को सामूहिक रूप से उठाना जारी रखेंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें