कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र और प्रधानमंत्री से पूछे कई सवाल

0
19

-आज समाचार सेवा-
नई दिल्ली, 23 नवंबर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज एक के बाद एक कई सवाल पूछे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये इन सवालों को साझा किया है।
राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि सरकार ने भारतीयों के लिए किन-किन कंपनियों की कोरोना वैक्सीन को चुना है और उनको चुनने की क्या वजहें हैं। दूसरा यह कि किन लोगों को कोरोना की वैक्सीन सबसे पहले दी जाएगी और कोविड वैक्सीन के वितरण की क्या योजना सरकार ने तैयार की है। राहुल गांधी ने यह भी सवाल किया कि क्या मुफ्त कोरोना वैक्सीन के लिए पीएम केयर्स फंड का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताने को कहा है कि सभी 130 करोड़ भारतीयों को कब तक कोरोना का टीकाकरण हो जायेगा?
मालूम हो कि देश में इन दिनों ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वैक्सीन का परीक्षण चल रहा है। साथ ही भारत की 8 कंपनियां कोरोना वैक्सीन के विकास में लगी हुई हैं। इनमें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक भी शामिल है। भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन आईसीएमआर के साथ विकसित की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी कोरोना से निपटने में केंद्र सरकार पर लगातार कुप्रबंधन का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के फैसले पर भी उंगली उठायी थी। राहुल का आरोप है कि सरकार कुप्रबंधन के कारण देश में कोरोना फैला है।
समाप्त…

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें