IAS अंकित आनंद संभालेंगे आवास एवं पर्यावरण विभाग की नई बागडोर

0
25

रायपुर | भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अंकित आनंद को राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक सामान्य प्रशासन विभाग ने अतिरिक्त महती जिम्मेदारी सौप दी है।अंकित आनंद राज्य सरकार के आदेशानुसार आगामी आदेश तक अब आवास एवं पर्यावरण विभाग की बागडोर संभालेंगे। NRDA के CEO व मार्कफेड एमडी के साथ अब ये नए पद को भी उन्हें संभालना पड़ेगा। माना जा रहा है कि 2006 बैच के IAS अंकित काफी सधे हुए हैं। इनकी बेदाग छवि के कारण इनकी अच्छी खासी पूछ परख भी है। साथ ही प्रशासनिक तौर पर इनकी पैठ अच्छी मानी जाती है। यही कारण है की भूपेश सरकार ने आज अंकित आनंद को ये अतिरिक्त जिम्मेदारी दिया है।

आपको बता दें कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर संगीता पी. हैदराबाद जा रही है इसलिए उन्हें आवास एवं पर्यावरण विभाग के सचिव के प्रभार से आज मुक्त किया गया। शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने आज मंत्रालय से उद्देश जारी किया है जिसमे संगीता पी.को रिलिव किये जाने के साथ ही अंकित आनंद को आवास एवं पर्यावरण विभाग की बागडोर सौपने का आदेश जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह को दो साल के चाइल्ड केयर लीव के लिए अनुमति दे दिया है। निहारिका की जगह शासन ने रेणु पिल्ले को स्वास्थ्य सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौपी है। रेणु पिल्ले वर्तमान में एसीएस मेडिकल एजुकेशन और डीजी प्रशासनिक अकादमी का प्रभार भी देख रही है। इधर प्रदेश के आईएएस सोनमणि बोरा भी जल्द ही डेपुटेशन पर दिल्ली जायेंगे जिसके लिए राज्य शासन ने अनुमति प्रदान कर दिया है। बोरा 99 बैच के आईएएस हैं और वर्तमान में राजभवन के सचिव के साथ ही श्रम विभाग के सचिव भी हैं।

भूपेश सरकार में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर पांच आईएएस जा चुके हैं,अब सोनमणि वोरा छठवें होंगे। अब तक रजत कुमार,रीचा शर्मा,सुबोध सिंह और मुकेश बंसल, फिर संगीता पी. और अब सोनमणि वोरा की पारी। इनसे पहले बीवीआर सुब्रमणियम, अमित अग्रवाल, विकास शील, निधि छिब्बर, डाॅ.रोहित यादव, रीतू सेन और अमित कटारिया डेपुटेशन पर हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें