मौका देंगे तो जारी रहेगा विकास का सफर : नीतीश

0
46

मुजफ्फरपुर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को सरैया और मीनापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकास की धारा बनाये रखने के लिए पुन: समर्थन दें। केन्द्रीय मंत्री ने राजग के शासन काल में जंगल राज से मुक्ति दिलाने की बात कही। वहीं सीएम नीतीश ने विकास का खाका रखते हुए कहा कि घर घर बिजली का वादा पूर्ण हुआ अब हर गांव में सोलर लाईट लगाने का काम होगा ताकि बिना बिजली भी गांव रौशन होगा। उन्होने राजग प्रत्याशी अशोक सिंह और मनोज कुमार को विजयी बनाने का आह्वान किया।

सरैया आससे के अनुसार मनिकपुर हाई स्कूल के प्रांगण में सभा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर क्षेत्र में विकास का संकल्प लेकर काम किया। अपराध नियंत्रण, महिला सम्मान, पानी, बिजली, सडक़, पुल पुलिया बनवाने का काम किया गया।। चुटकी लेते हुए कहा कि खुद जेल गये तो पत्नी को सीएम बनाने का काम किया गया लेकिन महिलाओं का खयाल नहीं आया। जबकि इस सरकार ने महिलाओं को नौकरी में आरक्षण, प्रतिभा विकास का संकल्प लेकर काम किया है।

सभा को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सिंह व बिहार के मंत्री संजय झा ने भी  संबोधित किया सभा की अध्यक्षता जलेश्वर प्रसाद सहनी ने की। मौके पर प्रधुम्न कुशवाहा, सुनील गुप्ता, रामप्रवेश सहनी, बच्चा पटेल, मनोज पटेल, प्रेमचंद सिंह, संतोष भास्कर सहित एनडीए के सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे

मीनापुर (आससे) के अनुसार रामकृष्ण उच्च विद्यालय में एनडीए से जदयू प्रत्याशी मनोज कुमार के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आपका प्रत्याशी मनोज कुमार है इन्हें वोट दे कर जितायें, इनको मौका मिला तो आपके क्षेत्र में विकास करेंगे, उन्होंने कहा कि राजद के पंद्रह साल के शासन में लोग अकेले शाम के बाद कही भी जाने से डरते थे, विकास के नाम पर परिवार का विकास हुआ।

उन्होंने कहा कि हमारे राज में खुब विकास हुआ है, हमने सात निश्चय योजना के तहत 83 प्रतिशत घरों में नल जल योजना का लाभ पहुचाया, टोला सेवक व तालिमे मरकज को 60 साल की नौकरी देने का काम किया है, हमने पंचायतों में आरक्षण देने का काम किया जिससे महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जिससे पंचायतों मे महिलाओं को उचित स्थान मिला, बिहार में नक्सलियों का कुछ लोग हवा देते थे, आज नियंत्रण में है उन्होंने ने कहा कि कोरोना काल में 22 लाख मजदुरो को घर वापस बुलाने का काम किया, प्रत्येक प्रवासी मजदूरों को एक एक हजार रुपये खाता में भेजने का काम किया।

उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध का ग्राफ बहुत नीचे आ गया है।, सभा को संबोधित करते हुए सुचना व जनसंपर्क मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं मीनापुर की जनता को प्रणाम करता हूँ, पहले पटना जाने में चार से पांच घंटे लगता था अब दो घंटे में पटना पहुँच जाते हैं, पहले लालटेन युग था, अब लालटेन युग का जमाना खत्म हो गया है, चारा घोटाला में बहस करने बाला मै ही हूँ, उन्होंने कहा कि सरकार गंगा पर सात से आठ पुल बनवाने की काम कर रहीं है, मोदी जी ने हर घर में स्मार्ट फोन पहुचाने का काम किया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मणिशंकर शाही ने किया, संचालन जदयू प्रखंड अध्यक्ष पंकज किशोर पप्पू ने किया, सभा को जदयू प्रत्याशी मनोज कुमार, संजय झा, केदार सहनी, शिवचंद्र प्रसाद, अजय सहनी, शकुन्तला गुप्ता, निलम कुशवाहा, लालबाबु प्रसाद, तेजनारायन सहनी, देवकी लाल सहनी, कैलाश प्रसाद, सीताराम प्रसाद, राजकुमार सहनी,ने संबोधित किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें