एनडीए की ही सरकार बनेगी

मिलकर काम करें, साथ-साथ आगे बढ़े : मुख्यमंत्री

0
43

समस्तीपुर/विभूतिपुर (आससे)। जिले के हसनपुर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा में अपनी उपलब्धियों का जिक्र और विरोधियों पर निशाना साधा। वे गुरुवार को समस्तीपुर जिले के हसनपुर विधानसभा में चुनावी सभा के दौरान उन्होंने विरोधियों को आड़े हाथों लिया तथा कहा की बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पौत्री के साथ क्या हो रहा है। आप सभी जानते हैं। बिजली की स्थिति में सुधार के मामले में हमने जो कहा था वह कर के दिखाया मेरे शासन काल में लगभग 24 घण्टे बिजली रहती है।

अब मौका मिला तो खेतों के लिए बिजली कनेक्शन पहुंचाएं हैं और पहुचायेंगे। आज बिहार में बिजली की खपत देख लीजिए। अब सोलर लाइट से गांवों को जगमग करने का काम होगा। उन्होंने कहा कि हमने हर घर नल का जल वाला काम 83 प्रतिशत तक पूरा कर दिया। आगे मौका देंगे तो केंद्र और राज्य मिलकर बिहार के विकास को आगे बढ़ाएंगे। नीतीश ने लालू राबड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि पति अंदर गए और पत्नी को बैठा दिया कुर्सी पर। उनके शासन काल में महिलाओं की क्या स्थिति थी। हमलोगों ने महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया उन्हें आत्मनिर्भर बनाया। इतना ही नही वंचित तबकों तक शिक्षा पहुंचाई।

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने टोला सेवक,तालीमी मरकज और विकास मित्र के जरिए वंचित तबकों तक शिक्षा पहुंचाई। रोजगार के अवसर दिए। उन्होंने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के सबका विकास किया। नीतीश ने कहा कि हमने 1।20 करोड़ महिलाओं को जीविका से जोडक़र रोजगार दिया, उन्हें आत्मनिर्भर बनाया। उन्होंने महिला सशक्तीकरण की भी चर्चा की। कहा कि आज महिला और पुरुष दोनों मिलकर बिहार के विकास को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने कानून का राज कायम किया। पहले बिहार में अपराध के मामले में नंबर वन पर था, आज 23 वें स्थान पर है।

हमें मौका मिला तो हमने सुशासन कायम कर के दिखाया। न्याय के साथ विकास किया। किसी तबके के साथ भेदभाव नहीं किया। लालू-राबड़ी पर चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ लोगों को अपने परिवार की चिंता है। हमारे लिए तो पूरा बिहार ही परिवार है। कुछ लोगों को सेवा से कोई मतलब नहीं है। आगे मौका दीजिएगा तो और भी बेहतर काम करके दिखाएंगे। हर घर-हर गांव तक सडक़ पहुंचाई पहले चलने का रास्ता नहीं था। हमने सडक़ और पुल-पुलिया बनवाये।

हमने कहा था कि बिहार के सबसे सुदूर इलाके से पटना पहुंचने में 5 से 6 घंटा से अधिक नहीं लगेगा। उन्होंने पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेजों को खोलने का भी जिक्र किया। बड़ी संख्या में शिक्षकों की बहाली को भी अपनी उपलब्धि के रूप में गिनाया। उन्होंने कहा कि मैंने बिहार में काम कर के दिखाया हुं, उसी का मजदूरी आपलोगों से मांगने आया हुं। उन्होंने जदयू के उम्मीदवार राज कुमार राय को भारी मतों से विजयी बनाकर विधानसभा भेजने की अपील की।

विभूतिपुर से आससे के अनुसार मिलकर काम करें साथ-साथ आगे बढ़े, हमारा तो पूरा बिहार है कुछ लोगों का सिर्फ अपना परिवार है। ये बातें प्रखंड के सिंघिया घाट में गुरुवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही उन्होंने लोगों से मिल जुल कर काम करेने एवं साथ-साथ आगे बढ़ेने की अपील किया। अगर मौका मिला तो बिहार में नए तकनीक के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण कराकर दुसरे राज्यों में रोजगार के लिए होरहे पलायन को रोकने एव रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास करने का वादा किया। इस नई तकनीक प्रशिक्षण के माध्यम से बिहार के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मेरा तो पूरा बिहार ही परिवार है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको सिर्फ अपने और अपने परिवार के लिए ही फिक्र लगा हुआ है। इस चुनावी संग्राम में वैसे भी नेता घूम घूम कर रोजगार देने, भ्रष्टाचार मिटाने की बात कर रहे हैं। जिनके माता-पिता स्वयं भ्रष्टाचार के सरोवर में डूबे हुए हैं। उन नेताओं को इतना शर्म तो हो रहा है कि वह अपने माता-पिता का फोटो पोस्टर से हटाकर नए बिहार के निर्माण की बात कर रहे हैं। 15 वर्ष के इस कार्यकाल में न्याय के साथ विकास, हर तबके की महिलाओं, पिछड़ा, अति पिछड़ा, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति समूह को सम्मान दिलाने के लिए कानून बनाया। आज वे सभी सम्मान पा रहे हैं।

उन्होंने अपने सरकार के द्वारा किए गए विकास के कार्यों की खूब तारीफें की एवं पढ़ाई से लेकर स्कूल,अस्पताल, सडक़, पुल, पुलिया,नल जल, गली नली, शौचालय, स्वच्छता सहित विभिन्न विकास के आयामों को पूरी तरह से बखान किया। वही मैट्रिक की परीक्षा में छात्राओं को छात्र से अधिक भाग लेने का श्रय लेने से नहीं चूके। जीविका के माध्यमों से महिलाओं को आगे बढऩे का मौका देने, समाज में राजनीतिक, समाजिक, हस्तक्षेप करने सहित अन्य मुद्दों पर भागीदारी लेने की भी चर्चा की।

उन्होंने कहा कि देश में बिहार अपराधिक दृष्टि से 23वे नंबर पर है। जबकि विगत 15 वर्ष पहले लूट हत्या बलात्कार सहित अन्य संगीन मामलों की कतारें लगी रहती थी। हर घर बिजली को लक्ष्य पहले पहुंचाने का काम किया। आगे हर गाँव को सौलर लाईट लगाकर चमचमाती गाँव होगा। जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नौजवानों के लिए नए भारत का निर्माण करने हेतु भारत के प्रधानमंत्री अग्रसर हैं उन्होंने ऑप्टिकल फाइबर लगाने की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही बिहार 35000 सीएससी सेंटर के माध्यम से प्रत्येक गाँव के लोगों को जगह जगह पर इंटरनेट उपलब्ध कराया जाएगा।

जिससे छात्र शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़ेगी। मौके पर सभा की अध्यक्षता भाजपा के जिला मंत्री रमाकांत राय ने किया। सभा का संचालन अशोक पटेल ने की ।मौके पर सभा को स्वीटी प्रिया, कपिल देव साहनी, रामनाथ ठाकुर, संजय झा, रामनाथ राय सहित अन्य वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया। मौके पर राम बहादुर सिंह, जमुना प्रसाद, पंकज लाल,लालबाबू सिंह, महेश कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें