पायलट गुट बोला- जैसलमेर होटल में विधायकों के फोन हो रहे टैप, जारी किए कागज

0
18
  • राजस्थान में जारी है सियासी लड़ाई
  • पायलट गुट ने फोन टैपिंग का आरोप लगाया

राजस्थान के सियासी दंगल में अब हर किसी का इंतजार विधानसभा के सत्र पर है. इस बीच सचिन पायलट गुट की ओर से गहलोत कैंप पर बड़ा आरोप लगाया गया है. दावा किया गया है कि जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में जो विधायक और मंत्री रुके हुए हैं, उनका फोन टैप किया जा रहा है. ये दावा करते हुए कुछ कागज भी जारी किए गए हैं.

सचिन पायलट गुट की ओर से कहा गया है कि होटल सूर्यगढ़ में 4 जैमर लगाए गए हैं. होटल में रिसेप्शन ही जगह एक ऐसी जगह है जहां से फोन पर बात करना संभव है. सूत्रों के मुताबिक, हर संदिग्ध विधायक पर नजर रखी जा रही है कि वो किससे बात कर रहे हैं.

सचिन पायलट कैंप की तरफ से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों के मुताबिक, 2 से 04 अगस्त तक मंत्री शांति धारीवाल, अर्जुन बामनिया, विधायक रोहित बोहरा, जाहिदा, बलजीत यादव और वीरेंद्र चौधरी के कॉल रिकॉर्ड हुए हैं. यहां तक कि होटल के फोन के जरिए हुई आपसी बातचीत को भी रिकॉर्ड किया जा रहा है.

कब और किसके फोन हुए टैप?

सूत्र का कहना है कि जयपुर के मानसरोवर स्थित एक होटल से यह सब संचालित किया जा रहा है, इसमें प्रदेश के आला पुलिस अधिकारी और दो निजी कम्पनी के अधिकारी भी शामिल हैं.

इसमें से एक अधिकारी निजी टेलीकॉम कंपनी में जयपुर में लंबे समय से पोस्टेड है. बताया जा रहा है कि लंबे समय से यह गैरक़ानूनी कार्य संचालित किया जा रहा था. हाल ही में कुछ विधायकों और केंद्रीय मंत्री की फोन टैपिंग असंवैधानिक तरीके से की गई थी. उसमें पुलिस अधिकारी की ओर प्रयास किया गया था कि बैकडेट में उनको लेटर मिल जाए, लेकिन वो संभव नहीं हो पाया.

जारी किए गए कागजात के मुताबिक, 02 अगस्त को अर्जुन बामनिया, रोहित बोहरा, जाहिदा, बलजीत यादव, शांति धारीवाल के फोन टेप किए गए. 03 अगस्त को वीरेंद्र चौधरी, जाहिदा, रोहित बोहरा के इंटरकॉल को भी रिकॉर्ड किया गया. 04 अगस्त को जाहिदा का फोन टेप किया गया था.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें