5 दिन बाद है यूजीसी नेट परीक्षा, एडमिट कार्ड अभी तक नहीं हुए जारी

0
15

-आज समाचार सेवा-

NTA UGC NET Admit Card 2020: यूजीसी नेट की परीक्षा शुरू होने में केवल 5 दिन बचे हुए हैं। लेकिन अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं। इसके अलावा न ही एनटीए यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से इस संबंध में कोई सूचना जारी की गई है। हालांकि आमतौर पर एडमिट कार्ड किसी भी परीक्षा के करीब 10 या 15 दिन पहले जारी कर दिए जाते हैं। वहीं अगर परीक्षा की बात करें तो यह एग्जाम 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित होनी है। इसलिए परीक्षार्थियों के मन भी परीक्षा को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।

बता दें कि NTA विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की ओर से साल में दो बार नेशनल एलिजिबलिटी टेस्ट (National Eligibility Test, NET)परीक्षा का आयोजन करती है। पहला सेशन जून में और दूसरा सेशन दिसंबर में आयोजित किया जाता है। हालांकि इस बार COVID-19 महामारी के कारण UGC NET 2020 जून सेशन की परीक्षा नहीं हो सकी थी। इसके बाद इसी सेशन की परीक्षा अब यानी कि 16 सितंबर से प्रस्तावित है। यह 25 सितंबर तक कराई जाएगी। गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिया किया जाता है।

UGC NET Admit Card 2020: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद जारी ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

यूजीसी नेट परीक्षा 2020 के हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/webinfo/public/home.aspx पर जाएं। यहां होम पेज पर UGC NET Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें। कार्ड का लिंक एक्टिव होने के बाद उस पर आप क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद अब आपकी स्क्रीन पर नया पेज दिखेगा में जिनमें लॉगइन डिटेल्स जैसे नाम, और रजिस्ट्रेशन नंबर एंटर करना होगा। लॉगइन डिटेल्स भरकर सबमिट बटन पर एंटर करें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। इसकी एक हार्ड कॉपी निकाल कर परीक्षा के लिए सुरक्षित करके रख लें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें