अलीगढ: पुलिस ने अंतर राज्यीय गिरोह के पांच सदस्य दबोचे, 1.12 करोड का माल जब्त

0
26

अलीगढ। दादों पुलिस ने गांव अटा के पास से पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए करीब एक करोड से अधिक के जेवर और नगदी बरामद की। पुलिस ने आरोपियांे के खिलाफ अभियोग दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। दबोचे गए लोग अंतरराज्यीय गैंग के सदस्य हैं।
एसपी देहात शुभम पटेल ने बताया कि शुक्रवार को रिहाना बेगम निवासी मिल्क शेखूपुर सटकना दादों ने एफआइआर दर्ज कराई कि गुरूवार रात करीब दो बजे गाँव के ही शारूख खाँ, मुकीद खाँ, आशिफ ने घर में विवाह होने को रूपया और जेवरात रखे थे। करीब ढाई लाख रूपया को तीनों लोग दीवार फांदकर घर में घुस आए और जेवरात, रूपयों का बक्सा चोरी कर ले गए। पुलिस ने इस मामले में अभियोग दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
एसपी देहात ने बताया कि एसओ दादों अजब सिंह मय थाना पुलिस ने छर्रा जाने को पुलिया बंबा अटा के पास कुछ लोग संदिग्ध खडे हुए दिखे। पुलिस ने दबिश देकर मौके से पांच लोगांे को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार लोगों ने अपने नाम आसीन, शारूख खां, उसका भाई आसिफ खां निवासी गांव मिलक शेखूपुर दादों, मुन्ने खाँ, अकील निवासी गांव जगदीशपुर ढोलना कासगंज बताए। तलाशी के दौरान असीन के पास से 50 हजार रूपये, शारुख के पास से दो हथफूल, गले का हार, 35 हजार रूपये बरामद हुए। आसिफ खाँ के पास से हार, पाजेब, चार हाथों के कलाई के दस्ताने, दो मंगलसूत्र, दो हथफूल बरामद हुए। मुन्ने खाँ के पास से दो जोडी पायल, नथ बेसर, 32 बिछिया बरामद हुए। अकील के पास से माँग बैदा, लेडीज अगूठी,जंजीर, छोटे व बडे दो जोडे कंुडल, 10 छोटी नथ, छोटे बच्चे के हाथ के चार खडुआ, 14 बिछिया, 4 लेडीज अंगूठी, 7 अंगूठी, एक जोडी पायल, कूल्हा बिछुआ, 95 हजार रूपये, बरामद हुए। करीब दो माह पूर्व अतरौली के गांव मढोली से चोरी किये जेवर बेचकर जो रूपये मिले थे, वह खर्च कर लिए अब 20 हजार रूपये बचे है। आसिफ के पास से एक अंगूठी, करधनी, पाजेब बरामद हुई।
बकौली एसपी देहात दादों के नबाबपुर में भी चोरी की थी, जिसमें मिले सोने चाँदी के जेवर बेचकर पैसे खर्च कर लिए। उसमें से सिर्फ 25 हजार रूपये बचे हैं। मोबाइल, सिम तोडकर फेंक दिया। दो-तीन दिन पहले ग्राम बोनई में मकान की पीछे से दीवाल काटकर चोरी की थी, जिसमें एक लाख रूपये, सोने चाँदी के जेवर मिले थे, उन्हें कासगंज में बेचा है। सभी की तलाशी में बोनई गाँव की चोरी के करीब 1.47 लाख रूपये रुपये बरामद हुए, जो आसिफ की जेब से 25 हजार, शारुख खाँ की जेब से 25 हजार, आसिम की जेब से 25 हजार रूपये, आकिल की जेब से 45 हजार रूपये, मुन्ने खाँ की जेब से 25 हजार बरामद हुए। आरोपियों की निशानदेही से गांव मिलक शेखूपुर से प्रमोद के बाजरे के खेत से (करब) प्लास्टिक के थैले से 30,23000 रूपये, 1.525 किग्रा. गोल्ड 23.9 कैरेट बरामद हुआ। पुलिस टीम में एसआई रमेश चंद्र, हरिकेश कुमार, मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार, सिपाही अंकित बालियान, राम सिंह,अर्जुन सिंह, रिंकी गौतम मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें