पटना: सरकार का तोहफा कोइलवर, दीघा और एक्जीबिशन रोड लिंक पुल खुले

ट्रायल बेसिस पर चालू, सीएम शीघ्र ही करेंगे उद्घाटन

0
36

पटना (आससे)। कोइलवर, एम्स दीघा एलिवेटेड और एक्जीबिशन रोड लिंक पुल आज से ही खोल दिये गये। तीनों पुलों को ट्रायल बेसिस पर खोला गया है।पथ निर्माण मंत्रालय का प्रभार लेते ही मंगल पांडेय ने जनता को बढ़ा तोहफा दिया है। पदभार ग्रहण करने के दौरान उन्होंने इन पुलों को एक पखवारा बाद चालू करने का एलान किया था, किन्तु घोषणा से १५ दिन पहले ही उन्होंने इन पुलों का तोहफा दे दिया।

उन्होंने बताया कि नेशनल हाई-वे ४१ के अधिकारियों से बातचीत के बाद कोइलवरपुल पर ट्रायल के तौर पर परिचालन शुरू किया गया है, हालांकि इस पुल का विधिवत उद्घाटन १० दिसम्बर को होगा। पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि एम्स-दीघा एलिवेटेड पुल पर आज से ही परिचालन शुरू हो गया। जल्द ही इसका विधिवत् उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। आज पटना-एक्जीबिशन रोड लिंक पुल को भी लोगों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इन पुलों के चालू होने से आवागमन को नया आयाम मिलेगा। ये पुल नई सरकार का आमलोगों के लिए उपहार है, इससे सडक़ जाम की समस्या से लोगों को काफी हद तक निजात मिलेगी। लोग अब कम समय में अपने गंतव्य तक तो पहुंच ही जायेंगे, सडक़ों पर वाहनों का दबाव भी घटेगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें