रूपौली: नामांकन के पांचवें दिन रूपौली से एक प्रत्याशी ने किया पर्चा दाखिल

0
182

रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। शनिवार को तीसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन धमदाहा अनुमंडल कार्यालय में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक जनवादी पार्टी (सोसलिस्ट) प्रत्याशी ने ६० रूपौली विधानसभा से नामजदगी का पर्चा दो सेटों में दाखिल किया। अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार, उत्तर ओर की प्रवेश द्वार सहित प्रखंड कार्यालय, धमदाहा बाजार सहित सभी निश्चित ११ जगहों पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी की तैनाती सदलबल के साथ सुबह से ही थी।  

जबकि धमदाहा अनुमंडल कार्यालय में दोनों निर्वाची पदाधिकारी तथा सहायक रिटर्निंग पदाधिकारी ११ बजे से ही अपने अपने कक्ष में डटे हुए थे।६० रुपौली विधानसभा के लिए एक नामांकन हुआ जबकि ६१ धमदाहा विधानसभा में कोई भी नामांकन नहीं हुआ।

अपर अनुमंडल पदाधिकारी धमदाहा सह् सहायक निर्वाची पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार सज्जन ने बताया कि शनिवार को ६० रूपौली विधानसभा के लिए वीरेंद्र कुमार ने जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के उम्मीदवार के रूप में ०२ सेट में नामांकन दाखिल किया जबकि ६१ धमदाहा विधानसभा हेतु कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ। इस प्रकार अभी तक ६० रुपौली विधानसभा के लिए कुल ०२ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है जबकि ६१ धमदाहा विधानसभा के लिए अभी तक किसी उम्मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि रविवार को नामांकन कार्य स्थगित रहेगा तथा आगामी नामांकन कार्य पुनः सोमवार तथा मंगलवार के कार्य दिवस को किया जाएगा। नामांकन हेतु केवल दो कार्य दिवस शेष रहने तथा अंतिम दोनों दिन भीड़ होने की संभावना जताई जा रही है। इस बाबत पूछने पर अपर एडिशनल एसडीओ ने बताया कि दोनों विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धमदाहा के साथ बैठक करके कार्य योजना तैयार कर लिया है तथा समुचित संख्या में सहायक निर्वाची पदाधिकारी, मजिस्ट्रेट तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

उन्होंने बताया कि कोई भी उम्मीदवार जो नामांकन की इच्छा रखते हैं उन्हें अधिकतम दो वाहन लेकर आने की निर्देश हैं तथा अनुमंडल परिसर में किसी भी वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं है। चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप नामांकन कक्ष में उम्मीदवार सहित केवल ०३ व्यक्ति ही एक साथ प्रवेश कर सकते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें