शराब बनाने की सामग्री व डेढ़ लाख नगद सहित 6 गिरफ्तार

0
21

कलेर। बिहार विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद कलेर पुलिस भारी मात्र में शराब बनाने वाली कच्चा स्प्रिट बरामद करने में कामयाब हुई। गुप्त सूचना के आधार पर थाना स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 139 डीसीएम मिनी ट्रक से 3325 लीटर कच्चा स्प्रिट बरामद किया। यूपी 50 ए टी 2633 नंबर की डीसीएम मिनी ट्रक ऊपर से गिट्टी लोड किया हुआ था।

वहीं उसके अंदर फ़ाइबर के 30 लीटर के सैकड़ों गैलन में छुपाकर कच्चा स्प्रिट रखा हुआ था, जिसे गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को सुबह कलेर पुलिस ने अरवल सीमा क्षेत्र पर कार्रवाई करते हुए ट्रक को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल करना शुरू किया। पुलिस कार्रवाई को देखते ही चालक एवं उस पर सवार व्यक्ति का हाव भाव संदिग्ध दिखने लगा। जिससे पुलिस को शक हुआ। मौके पर पुलिस ने गाड़ी को गहनतापूर्वक जांच पड़ताल किया तो संदेह वास्तविकता में बदल गई।

इसके बाद पुलिस ने ट्रक को थाना लाकर स्थानीय मजदूरों के द्वारा गिट्टी को उतारा गया तो सच सामने आ गया। इधर पुलिस ने चालक सत्येंद्र ठाकुर एवं उस पर सवार आदित्य वर्मा से बात किया गया तो चालक ने कहा कि मुझे नहीं मालूम था कि इस तरह की वस्तु इस ट्रक में लोड है। हालांकि उसने स्वीकार किया लोड सामान को सिवान पहुंचाना था।

इस मामले में एसपी राजीव रंजन ने टीम गठित कर गिरफ्तार वाहन चालक और एक व्यवसाई को लेकर पटना के लिए रवाना हुई और जाल बिछाकर डेढ़ लाख नगद के साथ चार और तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस निजी वाहन में गिरफ्तार दोनों लोगों को बटाए और उसके ही मोबाइल के माध्यम से जाल बुनती चली गई और इसी जाल में चार लोग फ़ंस गए।

इस तरह इस मामले में कुल 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस बाबत एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में शनिवार को प्रेस वार्ता की जाएगी। संवाद प्रेषण तक पटना से पकड़े गए डेढ़ लाख नगद के साथ 4 तस्कर रास्ते में ही हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें