सुशांत केस: केंद्र ने SC में दी अर्जी, पक्षकार बनाने की मांग की

0
14

नई दिल्ली: सुशांत राजपूत मामले में केंद्र सरकार ने अर्जी दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मांग की है कि उन्हें भी इस मामले में पक्षकार बनाया जाए. केंद्र ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये उच्चतम न्यायालय में शुक्रवार को एक आवेदन दाखिल किया क्योंकि पटना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी की जांच का मामला अब केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया गया है.

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिये उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है. राजपूत के पिता ने अपनी प्राथमिकी में रिया और छह अन्य व्यक्तियों के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने सहित कई अपराधों के आरोप लगाये हैं.

केंद्र ने अपने आवेदन में कहा है कि चूंकि पटना में दर्ज प्राथमिकी का मामला अब सीबीआई को स्थानांतरित हो गया है, इसलिए इस मामले में उसे पक्षकार बनाना जरूरी और उचित हैं.

केंद्र ने यह आवेदन कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव सत्य प्रकाश राम त्रिपाठी के माध्यम से दायर किया गया है.

केंद्र ने इससे पहले न्यायालय को सूचित किया था कि पटना में दर्ज प्राथमिकी की जांच सीबीआई को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश उसने स्वीकार कर ली है.

34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने मकान की छत से फंदे से लटके मिले थे. इसके बाद से मुंबई पुलिस इस मामले की विभिन्न पहलुओं से पड़ताल कर रही है और अब तक कम से कम 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज कर चुकी है.

इस मामले में पहले ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता, बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार ने कैविएट दायर की थीं. न्यायालय ने पांच अगस्त को इन सभी को तीन दिन के भीतर अपने जवाब दाखिल करने के निर्देश दिये थे. बिहार सरकार ने शुक्रवार को इस मामले में अपना हलफनामा दाखिल कर दिया था.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें