साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना के साथ-साथ अब डराने लगा डेंगू भी, सामने आए 109 केस

0
35

गुरुग्राम (एजेंसी)। हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना के साथ-साथ अब डेंगू भी डराने लगा है। डेंगू और मलेरिया के लगातार बढ़ते मामलों ने जिला स्वास्थ विभाग के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। साइबर सिटी में अभी तक डेंगू के 29 तो मलेरिया के 3 कन्फर्म मामले सामने आए हैं तो वहीं डेंगू के 109 और मलेरिया के 14 संदिग्ध मामलों पर जिला स्वास्थ्य विभाग की नजर बनी हुई है।

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग लगातार जनता को इससे जागरूक करने के हर सम्भव प्रयास जरूर कर रहा है लेकिन लगातार बढ़ते मामलों ने जिला प्रशासन के डेंगू से निपटने के तमाम दावों की पोल जरूर खोल कर रख दी है। वहीं, डॉक्टरों की माने तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक डेढ़ लाख से 2 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है जिसमें अब तक 2800 लोगों को नोटिस भी भेज दिया गया है।

साथ ही सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुधा का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की 39 टीमें लगातार गुरुग्राम जिले के ग्रामीण और शहरी इलाकों में डेंगू संबंधित चिकित्सा और उसके बचाव का प्रचार करती नजर आ रही हैं। फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग ने भी ये साफ कर दिया है कि सर्दी और बारिश के मौसम में डेंगू के मामलों में इजाफा होने की संभावना रहती है, लेकिन इस बार नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग मिलकर काम कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें