अरवल: शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव को लेकर जिला प्रशासन तैयार : डीएम

0
13

अरवल। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के दोनों विधानसभा में आचार संहिता लागू कर दिया गया है। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में धारा 144 भी लागू किया गया है। जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी और पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने समाहरणालय के सभा कक्ष में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि जिले में प्रथम चरण में विधानसभा का चुनाव कराया जाएगा।

इसके लिए 8 अक्टूबर तक नामांकन की तिथि निर्धारित है। वहीं 12 अक्टूबर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है, जबकि 28 अक्टूबर को मतदान कराई जाएगी। इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि यह चुनाव पिछले चुनाव से भिन्न है, क्योंकि कोरोना महामारी के कारण सामाजिक दूरी का भी भरपूर अनुपालन कराया जाएगा। अरवल विधानसभा क्षेत्र के लिए अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार एवं कुर्था विधानसभा के लिए ब्रजकिशोर पांडे को निर्वाचित पदाधिकारी नियुक्त किया गया है।

वहीं पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बताया कि पुलिस विभाग में भी कोषांग का गठन किया गया है। इसके तहत कोषांग के माध्यम से ही कार्यों का निष्पादन किया जाएगा। मतदाताओं को कोई भय का वातावरण पैदा ना हो इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। अभी तक 550 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। सीसीए एक्ट भी लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी दुर्गेश कुमार, ब्रजकिशोर पांडे के अलावे अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें