नहीं बंद होंगे दिल्ली के बाजार, बढ़ते कोरोना के बीच सीएम केजरीवाल का व्यापारियों को भरोसा

0
45
File Photo

नई दिल्ली (एजेंसी)। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संक्रमण को नियंत्रित करने में सहयोग लेने के उद्देश्य से शुक्रवार को दिल्ली के मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार किसी भी मार्केट को बंद नहीं करना चाहती है। उन्होंने मार्केट एसोसिएशन से अपील की है कि वे यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले, तो उसे वे खुद मुफ्त में मास्क उपलब्ध कराएं। 

साथ ही, अरविंद केजरीवाल ने सभी राजनीतिक दलों से भी अपील की है कि वे अपने वॉलंटियर्स को बिना मास्क के बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क बांटने के लिए सड़क पर उतारें। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सांसदों, विधायकों, पार्षदों और स्वयंसेवकों से भी बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले लोगों में फ्री मास्क वितरित करने का आह्वान किया है। 

मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ मार्केट बंद करने की संभावना को लेकर अपनी चिंता जाहिर की, जिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार कोई भी मार्केट नहीं बंद करना चाहती है। 

मार्केट एसोसिएशन से बातचीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली के निवासियों से इसकी जानकारी साझा की। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि आज मैंने मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मैंने मार्केट बंद करने को लेकर उनकी चिंता को दूर करते हुए स्पष्ट किया है कि सरकार की मंशा किसी भी मार्केट को बंद करने की नहीं है। मार्केट एसोसिएशन के लोग यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले, तो उसे वे निशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं। साथ ही, सभी दुकानदार अपनी दुकान पर हैंड सैनिटाइजर और मास्क भी अवश्य रखें। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक, सांसद, पार्षद और स्वयंसेवक सार्वजनिक स्थानों पर जाएं और जो लोग मास्क नहीं पहने मिलें, उन्हें फ्री मास्क बांटें। यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है। मैं सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध करते हुए कहना चाहता हूं कि वे भी अपने वॉलंटियर्स को सड़क पर उतर कर निशुल्क मास्क वितरित करने के लिए कहें। आइए, हम संयुक्त प्रयास से कोरोना के प्रसार को रोकें। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के तेजी से प्रसार के बावजूद हमारे डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ ने सराहनीय कार्य किया है। वे बिना थके लगातार कोविड मरीजों की जांच और इलाज कर रहे हैं। इसके लिए सभी डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लोग प्रशंसा के हकदार हैं। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें