चुनाव कार्यों का जवाबदेही से करें निष्पादन

0
25

पटना (आससे)। डीएम कुमार रवि ने बिहार विधानसभा चुनाव का सफ ल एवं सुचारु आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए मसौढ़ी विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ सम्राट अशोक भवन नगर परिषद मसौढ़ी में की बैठक। बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप चुनाव संबंधी सभी कार्यों का कार्ययोजना एवं टीम वर्क के आधार पर जवाबदेही से निष्पादन करे।

जिलाधिकारी ने मसौढ़ी विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी को मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के बीच सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने हेतु पुरुष महिला एवं वृद्ध जन हेतु तीन पंक्ति में गोला बनाने का निर्देश दिया। साथ ही मतदान के दिन प्रवेश द्वार पर मतदाताओं का थर्मल स्कैनिंग करने एवं सेनीटाइज करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। इसके अतिरिक्त ग्लब्स उपलब्ध कराने तथा उसे डस्टबिन में सुरक्षित डालने तथा प्रत्येक मतदाताओं एवं कर्मियों को मास्क का अनिवार्य प्रयोग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

 सेनिटाइजेशन प्लान के तहत मतदान केंद्रों एवं भवनों की संख्या के आधार पर टीम का गठन करने तथा टीम के कर्मी को आवश्यक संसाधन के साथ कार्य आवंटित करने का निर्देश दिया। डिस्पैच प्लान के अनुसार केंद्र पर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने तथा कर्मियों को अपेक्षित एवं गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करने की आवश्यकता पर बल दिया।

सेक्टर पदाधिकारी को आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने हेतु सतत भ्रमणशील रहने तथा मतदान के पूर्व ए मतदान के दिन एवं मतदान बाद के कार्य एवं दायित्व के संदर्भ में सेक्टर पदाधिकारी को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने न्यूनतम वोटिंग वाले मतदान केंद्रों को फोकस करते हुए मतदाता जागरूकता पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन करने तथा मतदाताओं को जागरूक एवं प्रेरित कर अपने मताधिकार का प्रयोग कराने का निर्देश दिया। बैठक में चुनाव कार्य से जुड़े हुए तमाम पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें