करपी: बिहार तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है : नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से डिग्री कॉलेज की दी सौगात

0
12

करपी (अरवल)। बुधावार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले को डिग्री कॉलेज की सौगात दी। प्रखंड क्षेत्र के बेलखारा गांव में बुधवार को पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा मुख्यमंत्री ने गांव में बनने वाले डिग्री कॉलेज का शिलान्यास किया। लाइव टेलीकास्ट के द्वारा इस शिलान्यास कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था भी की गई थी।

मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। हर क्षेत्रों में तेजी से विकास के कार्य किए जा रहे हैं। अरवल को डिग्री कॉलेज की सौगात दी जा रही है, जिससे वहां के लोगों को काफ़ी फ़ायदा होगा। पूर्व में जो बिहार की स्थिति थी उससे सभी वाकिफ़ थे। अब नया बिहार का निर्माण किया गया है।

jehanabad02

जहां सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी लड़कियां साइकिल चलाकर विद्यालय पढ़ने जा रही है। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। तेजी से सड़कों के निर्माण किए जा रहे हैं। 24 घंटे बिजली मिल रही है एवं हर खेत को पानी मिले इसके लिए कृषि के अलग फि़डर भी बनाए गए हैं।

वहीं जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी ने जिले में चल रहे विकास कार्यों की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा जितने भी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, उसे जिले में लागू किया जा रहा है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में यह डिग्री कॉलेज बन जाने से आसपास के क्षेत्रों के नौजवानों को काफ़ी लाभ पहुंचेगा। मौके पर डीडीसी राजेश कुमार, जेडीयू नेता कामाख्या नारायण सिंह, जिलाध्यक्ष मंजू वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष जितेंद्र पटेल समेत बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें