छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने पिता-पुत्र को पीटा, मौत

0
65

ग्वालटोली के खलासी लाइन स्थित कच्ची बस्ती की घटना
कानपुर, ३१ अगस्त। ग्वालटोली के खलासी लाइन में बीते तीन माह पहले बेटी से छेड़छाड़ करने पर दबंगों ने पिता-पुत्र को जमकर पीटा था। जिसमें घटना से एक सŒताह बाद ही पिता की मौत को गई थी, वहीं जिदंगी और मौत से जूझ रहे बेटे की सोमवार सुबह हैलट अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
खलासी लाइन कच्ची बस्ती निवासी शिवयारी (५०) फल का ठेला लगाते थे। परिवार में पत्नी रामजानकी, तीन बेटे व दो बेटी है। बेटा मोहित (१७) हलवाई का काम करता था। बेटे राहुल ने बताया कि इलाके के रहने वाले हीनू, फैसल, नंदू व सरफराज इलाके के दबंग है, अ€सर बहन बेटियों के साथ छेड़छाड़ करते है। बीते २८ अप्रैल को वह घर के बाहर आकर गाली-गलौज कर रहे थे, तभी मोहित ने विरोध किया तो दबंग मारपीट करने लगे, बीच-बचाव करने आये पिता शिवयारी को भी दबंगो ने जमकर पीटा था। पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हुये दबंग भाग निकले थे। इधर, गंभीर रूप से घायल पिता-पुत्र को परिजनों ने इलाज के लिए हैलट अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया था। जहां बीते एक सŒताह बाद ही पिता की मौत की हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने ‚वालटोली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पैसे लेकर दबंगो को छोड़ दिया था। जिसके बाद दबंग खुलेआम घूमकर जान से मारने की धमकी देते थे। वहीं जिदंगी और मौत से जूझ रहे बेटे मोहित की भी सोमवार सुबह हैलट अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। थाना प्रभारी के के दीक्षित का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी, परिजनों की तहरीर में जांच कर आगे की काररवाई की जाएगी।
लॉक डाउन के बाद काररवाई का आश्वसान
कानपुर, ३१ अगस्त। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से दबंगो के हौसले बुलंद है, इतना ही नहीं दबंग युवक क्षेत्र में चरस गांजे के अवैध व्यापार करते है। पैसे की दम में वह इलाके की रहने वाली बहन बेटियों के साथ छेड़छाड़ करते है। पिता की मौत के बाद वह ग्वालटोली थाने में शिकायते करने गए थे। जहां तˆकालीन थाना प्रभारी विजय कुमार पांडे ने लॉक डाउन के बाद कार्यवाई के निर्देश दिए थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें