भारत के खिलाफ वनडे, टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, कैमरन ग्रीन को मिला मौका

0
40

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने युवा हरफनमौला कैमरन ग्रीन को अपनी टी-20 और एक दिवसीय क्रिकेट टीम में शामिल किया है. बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन के चलते मोइजेस हेनरिक्स ने तीन साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे और तीन टी-20 खेलेगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा , ‘कैमरन का घरेलू फार्म शानदार रहा है. भविष्य के खिलाड़ी के रूप में उसके लिए यह सीरीज सीखने का मौका होगी.’ ऑस्ट्रेलिया ने सीमित ओवरों की टीम में बल्लेबाजी हरफनमौलाओं को तरजीह दी है. ग्रीन का चयन तय ही माना जा रहा था. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने कहा था कि उन्होंने रिकी पोंटिंग के बाद पहली बार इतना प्रतिभाशाली क्रिकेटर देखा है.

वहीं हेनरिक्स की कप्तानी में सिडनी सिक्सर्स ने बिग बैश लीग खिताब जीता. उनका स्ट्राइक रेट 150 के करीब था. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हुए मिशेल मार्श के नाम पर विचार नहीं किया गया लेकिन वह टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम में लौट सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी-20 टीम :

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ , मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जंपा
India vs Australia full schedule:

वनडे सीरीज

पहला वनडे- 27 नवंबर, सिडनी
दूसरा वनडे- 29 नवंबर, सिडनी
तीसरा वनडे- 1 दिसंबर, मानुका ओवल

टी-20 सीरीज

पहला मैच- 4 दिसंबर, मानुका ओवल
दूसरा मैच- 6 दिसंबर, सिडनी
तीसरा मैच- 8 दिसंबर, सिडनी

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- 17-21 दिसंबर, एडिलेड
दूसरा टेस्ट- 26-31 दिसंबर, मेलबर्न
तीसरा टेस्ट- 7-11 जनवरी, सिडनी
चौथा टेस्ट- 15-19 जनवरी, ब्रिसबेन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें