हर स्थिति के लिए रहें तैयार : सेना प्रमुख

0
41

नयी दिल्ली (एजेंसी)। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच भारतीय सेना प्रमुख ने अधिकारियों को हर स्थिति के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। सूत्रों के अनुसार सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को फील्ड कमांडरों से कहा है कि वह किसी भी हालात के लिए तैयार रहें और उच्चतम कार्रवाई की तैयारियां पूरी रखें। 

इससे पहले नरवणे आज लखनऊ पहुंचे थे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सभी स्तर के कमांडरों से मुलाकात और बातचीत की। गौरतलब है कि सेना प्रमुख नरवणे दो दिन के तेजपुर (असम) और लखनऊ के दौरे पर हैं। सेना ने बयान जारी कर बताया कि सेना प्रमुख ने शुक्रवार को लखनऊ छावनी स्थित मुख्यालय मध्य कमान का दौरा किया।

बयान में बताया गया कि सेना प्रमुख को मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आई एस घुमन द्वारा सैन्य आपरेशनल और प्रशासनिक दोनों पहलुओं पर जानकारी दी गई। बता दें कि भारत और चीन के बीच पिछले कुछ महीनों से सीमा पर तनाव जारी है।

दोनों पक्षों के बीच वार्ता के कई दौर हो चुके हैं। दोनों पक्षों के बीच गतिरोध वाले स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने की सहमति बनने के बावजूद चीन अपने सैनिकों को पीछे हटाने में ढिलाई बरत रहा है और कई स्थानों पर सैनिकों की संख्या भी बढ़ा रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें