शहर में बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज़, जिलाधिकारी ने होटल एसोसिएशन से मांगी मदद

0
14
Corona patients growing in the city, the Collector asked for help from the Hotel Association

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना पॉज़िटिव केस महानगर वाराणसी में अपने पाँव पसार रहा है। जनपद में पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या इस समय 584 हो गयी है। ऐसे में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बनारस होटल एसोसिएशन से मदद मांगी है और तीन दिनों के अंदर तीन की संख्या में होटल चिह्नित कर जिला प्रशासन को अवगत कराने का निर्देश दिया है। इन होटलों में कोरोना के कुछ ऐसे मरीज़ जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं और वो आर्थिक रूप से संपन्न हैं उन्हें रखा जाएगा।

इस सम्बन्ध में जारी पत्रक में जिलाधिकारी ने होटल एसोसिएशन को सम्बोधित करते हुए लिखा है कि ऐसे मरीज़ों के पूर्णतया इलाज के लिए रखे जाने हेतु कुछ होटल को को कोविड परिसर के रूप में नामित करने हेतु होटल एसोसिएशन से अपेक्षा की है। इसमें मरीज़ पेमेंट देकर भर्ती होंगे और स्वास्थ्य लाभ लेंगे।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि इन अस्पतालों में स्वास्थ्य की दृष्टि से स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती जनपद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी। केवल परिसर व उसके अंदर आवश्यक अन्य व्यवस्थाओं को करने की ज़म्मेदारी होटल प्रबंधन की होगी। इन व्यवस्थाओं को करने वाले खर्च की गणना सम्बंधित होटल करेगा व पेमेंट इच्छुक मरीज़ करेगा।

जिलाधिकारी ने होटल एसोसिएशन से पर्यटन की दृष्टि से संपन्न माने जाने वाले महानगर वाराणसी के होटल व्यवस्या से जुड़े हुए लोगों से आवश्यकता के समय मदद मांगी है। उन्होंने होटल एसोसिएशन से दो दिन में 3 होटल चिह्नित करने की बता कही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें