बिहार की आईपीएस बेटी गगनदीप सिंह गंभीर करेंगी सुशांत सिंह मामले की जांच

0
19

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई के पास है। इस मामले की जांच करने वाली टीम में बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली गगनदीप सिंह गंभीर भी शामिल हैं। 2004 बैच की गुजरात कैडर की आईपीएस गगनदीप इसके पहले भी कई गंभीर मामलों की जांच कर चुकी हैं। देश के बेहतरीन आईपीएस अधिकारियों में शुमार गगनदीप का जन्म मुजफ्फरपुर में हुआ और वो यहीं पली बढ़ी हैं। 

देश की इस शीर्ष जांच एजेंसी ने इस मामले में सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई की एसआईटी आईपीएस नुपुर प्रसाद के नेतृत्व में जांच करेगी और मामले की निगरानी की जिम्मेदारी संयुक्त निदेश मनोज शशिधर और डीआईजी गगनदीप गंभीर के हवाले होगी। मनोज शशिधर भी 1994 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी हैं, जबकि नुपुर प्रसाद 2007 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गगनदीप के पिता योगेन्द्र सिंह गंभीर ने बताया कि गगनदीप की पढ़ाई लिखाई मुजफ्फरपुर से ही हुई है। 10वीं के बाद वह पंजाब चली गईं। गगनदीप ने उच्च शिक्षा पंजाब विश्वविद्यालय से पूरी की। गुजरात कैडर की गगनदीप राजकोट सहित कई जिलों में एसएसपी रह चुकी हैं। कई बड़े और चर्चित घोटाले सहित हाई प्रोफाइल मामलों की जांच गगनदीप कर चुकी हैं। पिछले डेढ़ साल से वह सीबीआई में तैनात हैं।
उन्होंने अवैध खनन मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कथित भूमिका की जांच का भी निरीक्षण किया था। बाद में उन्हे श्रीजन घोटाले और पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाली इकाई में स्थानांतरित कर दिया गया। मालूम हो कि 14 जून को मुंबई के बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत सिंह की मौत हुई थी। पटना निवासी सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर की थी। मगर अभिनेता की मौत पर रोष को देखते हुए राज्य सरकार ने मामले को सीबीआई के पास भेजने की अनुशंसा की। अब यह मामला सीबीआई के हवाले है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें