जहानाबाद: बांध का शटर खोलने को लेकर दो गांव के बीच फ़ायरिंग

गोली लगने से किसान घायल

0
26

जहानाबाद। बांध का शटर खोलने को लेकर दो गांव के बीच जमकर फ़ायरिंग हुई। फ़ायरिंग में एक किसान के पैर में गोली लग गयी, जिसे गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जिले के कल्पा ओपी क्षेत्र के कुमहवाँ और मखदुमपुर गांव के बीच की है। दरअसल गुरुवार की शाम मखदुमपुर गांव के किसानों ने बिस्टॉल पईन का बांध खोलने पहुंचे थे, जिसे कुमहावाँ के लोगो ने विरोध किया।

देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि दोनों गांव के लोगो के बीच मारपीट और पथराव होने लगा। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बांध को खुलवा दिया और दोनों पक्ष के लोगो को थाने बुलाया। शुक्रवार को पुनः इसी विवाद को लेकर कुमहावाँ के दो ग्रामीण बाजार से सब्जी खरीद कर लौट रहे थे, तभी मखदुमपुर गांव के शरारती तत्वों ने उनके साथ मारपीट कर दिया। इससे दोनों गांव के बीच तनाव गहरा गया और फि़र दोनों गांव के तरफ़ से फ़ायरिंग शुरू हो गयी, जिसमें मखदुमपुर गांव निवासी 60 वर्षीय अमरेंद्र सिंह के पैर में गोली लग गयी।

घायल अमरेंद्र को आनन-फ़ानन में ग्रामीणों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। अमरेंद्र ने बताया कि हमलोगों के खेत में लगा धान की फ़सल डूब रही थी, इसे लेकर गुरुवार की शाम बांध खोलने आये थे। परन्तु, कुमहावाँ गांव के लोगो ने खोलने नही दिया और मारपीट करने लगे। पुलिस ने आज थाने बुलाया था, इसी बीच दूसरी ओर से लोग फ़ायरिंग करने लगे। फ़ायरिंग में एक गोली मेरे पैर में लग गयी। इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर दलबल के साथ पुलिस पहुंच गई और कुमहवाँ गांव में छापेमारी की।

इस दौरान पुलिस ने दो लोगो को हिरासत में भी लिया। इस बावत कल्पा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि मखदुमपुर गांव के लोगो ने कुमहम्मा गांव के ग्रामीण को पीट दिया था, जिसके बाद दोनों गांव के बीच विवाद बढ़ गया। वहीं फ़ायरिंग में एक शख्स के पैर में गोली गली है, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। फि़लहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है। वहीं दोनों गांव के बीच तनाव को देखते हुए पुलिस गांव में ही कैम्प कर रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें