ईडी ने रिया से 9 घंटे तक पूछे सवाल

0
56
  • एक्ट्रेस ने कहा: सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने की बातें मनगढ़ंत
  • मैंने भी 7 फिल्में की हैं, पैसे कमाये
  • रिया ने प्रॉपर्टी के पेपर्स दिखाने से किया इनकार!

मुंबई (एजेंसी)। सुशांत मामले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ की। शोविक से दो घंटे सवाल किए गए पर रिया से करीब 9 घंटे पूछताछ चली।

सूत्रों की माने तो रिया ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकाले जाने की बात को मनगढ़ंत बताया है। उन्होंने जांच एजेंसी को बताया कि मैंने भी 7 फिल्मों में काम किया है और इससे पैसे कमाए हैं।

रिया अपने भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के साथ सुबह 11:30 बजे ईडी ऑफिस पहुंची थी। सूत्रों ने बताया कि रिया पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही हैं। वह बीमार होने की बात कह रही हैं। कई सवालों के जवाब में रिया ने कहा कि कुछ याद नहीं है।

रिया ने आरोप लगाया कि सुशांत के परिवार के लोग इंश्योरेंस और बाकी संपत्ति को हासिल करने के लिए ही इस तरह से दबाव बना रहे हैं। ये लोग सुशांत पर मुझसे अलग होने का दबाव बना रहे थे। सुशांत के आईपीएस जीजा कई महीनों से बड़ी साजिश में जुटे थे। सुशांत ने जो भी पैसा खर्च किया, अपनी समझ से किया।

रिया ने ईडी से पूछताछ टालने की गुजारिश की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था। रिया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर फैसला आने तक उनके बयान न लिए जाएं। ईडी ने सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी बुलाया है। सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से 8 अगस्त को पूछताछ की जाएगी।

उधर, बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें कहा गया है कि इस मामले में बिहार में केस दर्ज किया जाना कहीं से गलत नहीं है। अपराध की जानकारी मिलती है तो पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी ही पड़ती है। मुंबई पुलिस ने हमारा सहयोग नहीं किया, लेकिन हमने पाया कि इसके तार मुंबई ही नहीं, पूरे देश से जुड़े हैं।

हलफनामे में यह भी कहा गया कि इस केस में बिहार पुलिस जांच नहीं कर पा रही, इसलिए इसे सीबीआई को सौंपने की केंद्र से गुजारिश की गई। अब सीबीआई ने केस अपने हाथ में ले लिया है तो रिया की याचिका पर सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में 5 अगस्त को सुनवाई हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से 3 दिन में जवाब मांगा था।

उधर, बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) ने पटना एसपी विनय तिवारी को शुक्रवार को क्वारैंटाइन से मुक्त कर दिया। वे पटना रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं, जांच को क्वारैंटाइन किया गया था। तिवारी को बीएमसी ने रविवार को जोगेश्वरी के एक गेस्ट हाउस में क्वारैंटाइन किया था। उनके हाथ पर क्वारैंटाइन सील भी लगाई गई थी।

इस बीच रिया की कॉल डिटेल से खुलासा हुआ है कि रिया ने सुशांत से दोगुने ज्यादा फोन उनके हाउस मैनेजर सैमुअल को किए, बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी चार बार बातचीत हुई।

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक से उनकी प्रॉपर्टी और कमाई को लेकर पूछताछ कर रहा है। इस बीच एक्ट्रेस का एक साल का कॉल डिटेल रिकॉर्ड सामने आया है। एक रिपोर्ट में कॉल डिटेल रिकॉर्ड के हवाले से दावा किया गया है कि रिया चक्रवर्ती बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के संपर्क में थीं। उन्होंने उन्हें दो बार कॉल किया और दो बार त्रिमुखे का कॉल उनके पास आया था। इतना ही नहीं, दोनों के बीच एक मैसेज भी एक्सचेंज हुआ था।

रिया चक्रवर्ती और अभिषेक त्रिमुखे के बीच यह बातचीत 21 जून से 18 जुलाई के बीच हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 21 जून को त्रिमुखे ने रिया को फोन किया था और लगभग 28 सेकंड बात की। इसके बाद 22 जून को उन्होंने रिया को मैसेज किया। 22 जून को ही त्रिमुखे और रिया के बीच 29 सेकंड बात हुई। इसके 8 दिन बाद त्रिमुखे ने रिया को फोन मिलाया और लगभग 66 सेकंड बात हुई। 18 जुलाई को रिया ने डीसीपी को फोन किया था।

पूरे मामले पर मुंबई पुलिस का रिएक्शन भी सामने आया है। उनका कहना है कि ये फोन कॉल्स आधिकारिक कारणों से किए गए थे। रिया को बांद्रा और सांताक्रूज पुलिस स्टेशन पूछताछ के लिए बुलाया गया था। ये कॉल उन्हें यही जानकारी देने के लिए किए गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक साल में एक नंबर से सुशांत और रिया के बीच 147 बार बात हुई थी। इनमें से 94 बार रिया ने उन्हें फोन किया और 51 बार सुशांत का फोन उनके पास आया था। चौंकाने वाली बात यह है कि इससे भी ज्यादा बार बात रिया ने सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से की थी।

फैमिली और मैनेजर्स के अलावा रिया चक्रवर्ती दो साइकैट्रिस्ट डॉ. केरसी चावड़ा और डॉ. परवीन दादाचांजी के संपर्क में भी थीं। फिल्ममेकर महेश भट्ट और सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट मेट सिद्धार्थ पिठानी के साथ भी उनके बीच हुई कॉल की डिटेल इस रिपोर्ट में दी गई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें