रूपौली: सौहार्दपूर्ण सम्पन्न हुआ सूर्योपासना का महापर्व छठ

0
52

रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में नदी, नालों, तालाबों और जल संसाधन के अधिग्रहण क्षेत्रों में आपसी विश्वास और प्रेम पूर्वक सूर्योपासना का महापर्व छठ पूजा शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया। चार दिवसीय इस अनुष्ठान का समापन बड़े ही हर्षोल्लास वातावरण में धूम धाम से सम्पन्न हुआ। छठव्रती महिलाओं और पुरुषों ने शुक्रवार को अस्ताचल गामी सूर्यदेव एवं शनिवार को उदयमान सूर्यदेव को अर्ध्य के साथ पूजन किया।

जबकि प्रखंड के गोड़ियर पूरब, बसंतपुर पंचायत के गड़ैया घाट, खामा घाट पर पंचायत की मुखिया अहलाज फाब्ता बेगम के सौजन्य से अन्य वर्षों की भांति इस वर्ष भी समाजसेवी आफताब आलम उर्फ पप्पू जी के द्वारा घाट की व्यवस्था की गई थी। वहीं प्रखंड प्रमुख रेखा देवी के द्वारा भी प्रखंड क्षेत्र सहित धूसर गांव में छठ घाट की विधि व्यवस्था मुकम्मल की गई थी। जहाँ खुद प्रमुख रेखा देवी ने भी छठव्रतियों के रूप में भास्कर की पूजा अर्चना की।

इस महापर्व छठ पूजा के मद्देनजर कुछ घाटों पर दंडाधिकारी के साथ साथ पुलिस बल तैनात किए गए थे, लेकिन कुछेक जगहों पर  इसकी  अनदेखी की गई थी। मिला जुलाकर यहां के लोगों ने आपसी भाईचारे के बल पर ही शांति पूर्ण माहौल में इस पर्व को मनाया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें