जहरीली शराब कांड के आरोपियों पर योगी सरकार लगाएगी गैंगस्टर एक्ट, प्रियंका गांधी ने पूछा- घटना का जिम्मेदार कौन?

0
14

लखनऊ। जहरीली शराब पीने से उत्तर प्रदेश के मथुरा, फिरोजाबाद, लखनऊ और अब प्रयागराज जिले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। जहरीली शराब पीने से हुई मौतों पर उत्तर प्रदेश की प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है। साथ ही प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर पूछा, ‘आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है?’ तो वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब कांड पर सख्‍त रुख अपना लिया है। सरकार ने जहरीली शराब कांड के आरोपियों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी सम्‍पत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

मौतों का कौन जिम्मेदार: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश की प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए योगी सरकार को घेरा है। साथ ही तस्वीर के साथ लिखा, ‘यूपी में लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं। आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है?’

आरोपियों पर लगेगा गैंगस्‍टर, प्रॉपर्टी होगी नीलाम: सीएम योगी

प्रदेश में लखनऊ और फिरोजाबाद के आबकारी अधिकारियों को हटाने के साथ ही पिछले दिनों लखनऊ पुलिस कमिश्नर पर भी गाज गिरी। वहीं अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना के बाद सख्त तेवर अख्तियार कर लिए हैं। योगी सरकार ने जहरीली शराब कांड के आरोपियों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी सम्‍पत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि किसी इलाके में अवैध शराब बिकती हुई पाई जाती है तो वहां के थानेदार और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। निलं‍बन और बर्खास्‍तगी के साथ ही एफआईआर दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें