नाजायज संतान बताकर तलाक मांग रहा था कांस्टेबल, प​त्नी ने बच्चों को मारकर की आत्महत्या

0
63
प्रतीकात्मक तस्वीर

फतेहाबाद (एजेंसी) हरियाणा के फतेहाबाद में अवैध संबंधों के शक में हंसता-खेलता परिवार उजड़ गया। हरियाणा पुलिस में तैनात जवान ने पत्नी द्वारा जन्म देने वाली दूसरी संतान को नाजायज बताकर उससे झगड़ा शुरू कर दिया। इस बात से नाराज पत्नी मायके चली गई। दो माह से पति-पत्नी अलग रह रहे थे। विगत दिवस दोनों का फोन पर फिर से झगड़ा हो गया, जिसके बाद महिला ने दोनों बच्चों की हत्या कर दी और खुद फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

फतेहाबाद के गांव खैरातीखेड़ा का रहने वाला नरेश हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात है। उसकी शादी इसी जिले के गांव सुखमनपुर की रहने वाली संजू के साथ हुई थी। बताया गया है कि पति से झगड़े के बाद बीते दो महीने से संजू अपने मायके में रह रही थी। बीते दिन जब मायके वाले किसी काम से बाहर गए हुए थे, तभी संजू ने तीन साल के बेटे के साथ तीन महीने के बेटे की भी हत्या कर दी।

इसके बाद वह खुद भी फंदे पर लटक गई। जब परिवार के लोग घर लौटकर आए, तो ये नजारा देख उनके होश उड़ गए। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।  पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर तीनों लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

इस मामले में पुलिस ने परिवारीजनों के बयान दर्ज किए। मृतक महिला के चचेरे भाई दिलीप ने बताया कि संजू दो माह से अपने मायके में रह रही थी। तीन माह पहले संजू ने एक बेटे को जन्म दिया। संजू का पति इस बेटे को किसी और का बता रहा था। इस वजह से पति और पत्नी में झगड़ा हुआ, जिसके बाद संजू मायके आ गई।

उसने बताया कि पति नरेश ने उसके चरित्र को लेकर गंभीर आरोप लगाते हुए हाल ही में तलाक देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। शुक्रवार को भी उन दोनों के बीच फोन पर बात हुई। दोनों में फोन पर झगड़ा हुआ, जिसकी मोबाइल में रिकॉर्डिंग भी है। इस झगड़े के बाद संजू बहुत दुखी थी।वह पति द्वारा तलाक मांगे जाने से परेशान हो गई।  

वहीं, घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे फतेहाबाद डीएसपी सुभाष चंद ने बताया कि मृतक महिला के परिवारीजनों के बयान दर्ज किये गये हैं। तीनों के शवों को  पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा इस मामले की छानबीन की जा रही है। मृतक महिला का पति हरियाणा पुलिस का सिपाही बताया गया है। इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें