भोपाल और कोरोना की तीसरी लहर झेल रहे 7 शहरों में नाइट कर्फ्यू लग सकता है

0
14

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को कोरोना के 425 नए मामले सामने आए। यह जिले में एक दिन में मिले संक्रमितों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं, इंदौर में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। गुरुवार को जिले में 313 नए कोरोना मरीज मिले। 33 दिन बाद फिर आंकड़ा 300 के पार हो गया। इसके मद्देनजर सरकार आज बड़ा फैसला ले सकती है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, रतलाम, रीवा और सतना में नाइट कर्फ्यू शुरू किया जा सकता है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज बैठक बुलाई है। इसमें स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव मौजूद रहेंगे। बैठक में सीएम इन सातों जिलों के कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूदा हालात की जानकारी लेंगे। वे भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन के संभागायुक्त से भी वीडियो बात करेंगे।

बैठक में ये फैसले हो सकते हैं

  • भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, रतलाम, रीवा और सतना में नाइट कर्फ्यू लगाया जाए।
  • रविवार को पूरे दिन का लॉकडाउन लगाया जाए।
  • कुछ जिलों में बाजार बंद किए जाएं।
  • कोरोना पर नई गाइडलाइन जारी की जाए।
  • बढ़ते मामलों के मद्देनजर फिर से निजी अस्पतालों का अधिग्रहण किया जाए।
  • सभाओं, बड़े जमावड़ों पर रोक लगाई जाए।

मध्यप्रदेश में अभी 9800 एक्टिव केस
प्रदेश में कोराेना की दूसरी लहर का खतरा है। गुरुवार को प्रदेश में 1363 मामले सामने आए। 14 लोगों की मौत भी हो गई। मध्यप्रदेश में अभी एक्टिव केस 9800 हैं। उधर, भोपाल में रिकाॅर्ड 425 केस सामने आए हैं। ये बुधवार को आए 229 मामलों के मुकाबले करीब दोगुने हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें