बालासाहेब ठाकरे की आठवीं पुण्यतिथि पर सीएम ने परिवार सहित दी श्रद्धांजलि

0
11

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की आठवीं पुण्यतिथि पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को पत्नी रश्मी ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क स्थित बालासाहेब ठाकरे स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं दूसरी ओर पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि हमें किसी पार्टी से हिंदुत्व के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है।

संजय राउत ने कहा, ‘हमें अपने हिंदुत्व को किसी भी पार्टी से प्रमाणित करने की आवश्यकता नहीं है। हम हिंदुत्ववादी थे, हैं और हम हमेशा रहेंगे। हम उनकी तरह हिंदुत्व की राजनीति नहीं करते। जब भी देश को हमारी जरूरत होगी, हिंदुत्व की तलवार लहराते हुए शिवसेना हमेशा आगे आएगी।’

आज है बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि
शिवसेना की नींव रखने वाले बालासाहेब ठाकरे ने 17 नवंबर 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। आज उनकी आठवीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है। बालासाहेब ठाकरे का जन्म 23 जनवरी 1926 को एक मराठी परिवार में हुआ था। वे पहले पेशे से कार्टूनिस्ट थे और 1960 में राजनीति में कदम रखा। बाद में वे एक कद्दावर राजनेता के तौर पर उभरे। उनकी छवि हमेशा एक कट्टर हिंदू राष्ट्रवादी नेता की रही।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें