बालासाहेब ठाकरे की आठवीं पुण्यतिथि पर सीएम ने परिवार सहित दी श्रद्धांजलि

0
11
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की आठवीं पुण्यतिथि पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को पत्नी रश्मी ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क स्थित बालासाहेब ठाकरे स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं दूसरी ओर पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि हमें किसी पार्टी से हिंदुत्व के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है।

संजय राउत ने कहा, ‘हमें अपने हिंदुत्व को किसी भी पार्टी से प्रमाणित करने की आवश्यकता नहीं है। हम हिंदुत्ववादी थे, हैं और हम हमेशा रहेंगे। हम उनकी तरह हिंदुत्व की राजनीति नहीं करते। जब भी देश को हमारी जरूरत होगी, हिंदुत्व की तलवार लहराते हुए शिवसेना हमेशा आगे आएगी।’

आज है बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि
शिवसेना की नींव रखने वाले बालासाहेब ठाकरे ने 17 नवंबर 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। आज उनकी आठवीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है। बालासाहेब ठाकरे का जन्म 23 जनवरी 1926 को एक मराठी परिवार में हुआ था। वे पहले पेशे से कार्टूनिस्ट थे और 1960 में राजनीति में कदम रखा। बाद में वे एक कद्दावर राजनेता के तौर पर उभरे। उनकी छवि हमेशा एक कट्टर हिंदू राष्ट्रवादी नेता की रही।

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखइंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पहुंचे SpaceX के चार अंतरिक्ष यात्री, 27 घंटे में तय किया सफर
अगला लेखपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगेगा तगड़ा झटका, इंग्लैंड की टीम उठाएगी यह कदम
http://www.ajhindidaily.com

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें