सात महीने बाद खुला शिरडी के साईं बाबा का दरबार

0
12
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

मंदिर प्रशासन के सख्त दिशा निर्देश

ऑनलाइन बुकिंग के बाद ही दर्शन

सिद्धिविनायक मंदिर भी खुला

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते 7 महीनों से बंद शिरडी साईं बाबा मंदिर सोमवार को खोल दिया गया गया है। दर्शन के लिए मंदिर प्रशासन ने सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं।जिसके तहत श्रद्धालुओं को ऑनलाइन बुकिंग के बाद ही दर्शन की अनुमति दी जाएगी। साथ ही मंदिर श्रद्धालुओं को गेट पर अपना कोविड-19 आरटी-पीसीआर का नेगेटिव परिणाम दिखाना पड़ेगा। इसके बाद ही मंदिर में जाकर साईं बाबा के दर्शन कर सकेंगे।

मंदिर प्रशासन का कहना है कि जो भक्त दर्शन करना चाहते हैं, उन्हें दर्शन के लिए टाइम-स्लॉट प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। इसके साथ-साथ लोगों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी होगी। 8 से 10 साल के बच्चों को दर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सिद्धिविनायक मंदिर भी खुला
मुंबई का फेमस सिद्धिविनायक मंदिर भी आज से खोल दिया गया है। मंदिर में केवल हर दिन एक हजार श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति है। आरती और पूजा को छोड़कर हर घंटे 100 लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा बुजुर्ग लोगों से फोन पर लाइव दर्शन करने के लिए अपील की गई है।

बता दें कि की मंदिर के ट्रस्ट ने एक मोबाइल ऐप विकिसत किया है। जिसे श्रद्धालुओं का पहले डाउनलोड करना होगा और दर्शन के लिए अपना समय बुक करना होगा। इसके बाद ही मंदिर में दर्शन कर सकेंगे।

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखNational Press Day पर पीएम मोदी, अमित शाह और प्रकाश जावड़ेकर सहित इन नेताओं ने दिया ये संदेश
अगला लेखएडिलेड में कोरोना का खतरा बढ़ा, क्वारंटीन हुए टिम पेन, पहले टेस्ट पर पड़ेगा असर?
http://www.ajhindidaily.com

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें