दिवाली के ‘दिये’ बनाते दिखे सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस ने लिखा-गढ़बो नवा मरवाही

0
12

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक मात्र सीट पर मरवाही पर उपचुनाव हो रहा है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने दिवाली से पहले दिए बनाते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का वीडियो ट्वीट किया है। इसके साथ ही ट्वीट में मरवाही सीट पर हो रहे चुनावों में जीत की ओर बढ़ रही कांग्रेस पार्टी को ने नए मरवाही बनाने का संकल्प किया है।

मंगलवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने सीएम भूपेश बघेल का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चाक पर मिट्टी के दिए बनाते दिख रहे हैं। वीडिय शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि, बस ऐसे ही…धीरे धीरे हर एक “राउंड” के साथ हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। गढ़बो नवा मरवाही……..#मरवाही_उपचुनाव। मरवाही में पांचवे दौर की मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 13904 मतों से आगे चल रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है। आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। दिवंगत अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे का कोई भी उम्मीदवार मैदान में नहीं है। इससे पहले अमित जोगी का नामांकन भी खारिज हो गया था। अजीत जोगी के पुत्र व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के अनुसुचित जनजाति के प्रमाण पत्र को राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने रद कर दिया था। उनकी पत्नी ऋचा जोगी के प्रमाण पत्र को जिला स्तरीय छानबीन समिति ने निलंबित कर दिया

ऐसे में सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच ही माना जा रहा है। पांच राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. ध्रुव 12 हजार 622 मतों से आगे हैं। पांचवें राउंड की गिनती तक कांग्रेस के डॉ. ध्रुव को 22151 वोट मिले। जबकि बीजेपी के डॉ. गंभीर सिंह को 9 हजार 529 वोट मिले हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें