मीन राशि वालों को मिलेगी सफलता देवी सिद्धरात्री की करें पूजा, इस सप्ताह आपको किस देवी की करनी है अराधना

0
17

कानपुर । शारदीय नवरात्रि वाला यह सप्ताह मीन,मकर, धनु, तुला, राशियों के लिए अधिक अनुकूल है। इन राशियों के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ खास लेकर आयेगा। उन्नति एवं प्रसिद्धि भी दिलायेगा। नवरात्रि का प्रारम्भ हो रहा है इन नौ दिनों में मां दुर्गा का भी आशीर्वाद भिन्न-भिन्न राशियों पर प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से पड़ेगा। शारदीय नवरात्रि में भिन्न-भिन्न राशियों पर नौ देवियों का आशीर्वाद साधकों पर बना रहेगा। नवरात्रि के परिपेक्ष में जाने अपनी अपनी राशियों का फलादेश राशि नामाक्षर के अनुसार अपनी राशि का चुनाव करें। शुभ-अशुभ फल के विषय में विभिन्न राशियों के बारे में बताया गया है।

मेष – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिला-जुला रहेगा। जातक के कार्य थोड़े कठिनाई से होगें लेकिन सक्रियता बनी रहेगी। भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी। तभी कार्य पटरी पर आयेगें। परिश्रम की अधिकता के कारण जातक थोड़ी शिथिलता महसूस कर सकता है। व्यापार आदि की स्थिति भी मिली-जुली रहेगी। सोच-समझकर पैसा लगाने से लाभ की स्थिति नी

वृष – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। अचानक एक-दो महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकते है। कार्य की अधिकता एवं कार्यों को सही दिशा में ले जाने के लिए जातक निरन्तर प्रयत्नशील रहेगा। यद्यपि बाधाएं एवं संघर्ष रहेगा। कार्य कभी-कभी न पूरा होने से जातक मानसिक तनाव का सामना कर सकता है। व्यापार आदि में सोच-समझकर पैसा लगाये तभी स्थितियां पटरी पर आयेगीं। अपाहिजों को दान करने से और शैलपुत्री की आराधना करने से स्थितियां पटरी पर आयेगीं। कार्यों में आने वाली बाधाएं खत्म होगीं।

मिथुन – इस सप्ताह इस राशि के जातक व्यवसाय में विशेष सक्रियता बनाये रखेगें। और लाभ की स्थितियां भी बनेगीं। जिससे जातक के कार्यों को गति मिलती रहेगी। और जातक अपने कार्यों को ऊंचाई पर ले जाने में सफल होगा। आयात-निर्यात से जुड़े लोगे के लिए कई अनुकूल स्थितियां बनेगीं जिससे कई कार्य पटरी पर आयेगें। गुरु की दृष्टि के कारण कार्यों में थोड़ा तनाव या मानसिक उलझन रहेगी लेकिन सोच-समझकर किये गये कार्यो से सकारात्मक परिणाम मिलेगा और स्थितियां पटरी पर आयेगीं। विष्णु जी की पूजा एवं नवीं देवी सिद्धरात्री की साधना करने से स्थितियां विशेष अनुकूल रहेगीं।

कर्क – इस सप्ताह इस राशि के जातक सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक द्वन्द से गुजरेगें। कार्यों को लेकर चिंता बनी रहेगी। जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है। लेकिन सप्ताह का मध्य आते-आते स्थितियां पटरी पर आने लगेगीं। और जातक के कार्यों में गुणात्मक सुधार होने लगेगा। जिससे जातक की स्थितियां सुधरने लगेगीं। और व्यवधानों में कमी आयेगी। सप्ताह के मध्य से जातक यदि व्यापार आदि में पैसा लगायेगा तो उसे बड़ा लाभ मिल सकता है। लेकिन शनि की दृष्टि के कारण स्थिति को परक कर ही कार्यों को नई दिशा दें नहीं तो दबाव आदि का सामना भी करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। कभी पढ़ाई-लिखाई में मन अधिक लगेगा। कभी –कभी मन भ्रमित रहेगा। शनि का दर्शन एवं आठवी देवी महागौरी की पूजा करने से स्थितियां पटरी आयेगीं।

सिंह – इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें। अनावश्यक प्रेम-प्रसंगों से बचें नहीं तो मानसिक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक खर्च से भी बचें। नहीं तो आर्थिक परेशानी की स्थिति भी बन सकती है। विरोधी या प्रतिस्पर्धी जातक को तनाव दे सकते है। लेकिन जातक अपनी कर्मठता से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगा। जिससे परेशानी या खर्च की अधिकता पर नियन्त्रण करके स्थिति को पटरी पर ला सकता है। सूर्य को जल देने से एवं ब्रह्मचारिणी देवी की पूजा करने से स्थितियां अनुकूल होगीं।

कन्या – जहां एक तरफ जातक अपने स्वाभिमान की रक्षा करते हुए अपने कर्म पथ पर परिश्रम करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करेगा वहीं दूसरे तरफ विरोधियों के सक्रिय रहने के कारण जातक मानसिक तनाव से भी गुजरेगा। जिससे जातक थोड़ा दबाव महसूस कर सकता है। सोच-समझकर किये गये कार्यों का उचित परिणाम निकलेगा। तनाव में कमी आयेगी। विरोधी भी शान्त होगें। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह समय थोड़ा अनुकूल होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलने के कारण स्थितियां पटरी पर बनी रहेगीं,लेकिन थोड़ी सावधानी से कार्य करें। सूर्य को जल देने से और कुष्मांडा देवी की आराधना करके स्थितियां पटरी पर जातक ला सकता है। इससे जातक के लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण होगा।

तुला – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। कार्यों की दिशा लाभप्रद बनी रहेगीं। जातक अपनी सूझ-बूझ एवं नये दृष्टिकोण से हर कार्य को पटरी पर लाने में सफल होगा। यद्यपि शुक्र थोड़ा मानसिक तनाव देगा। प्रेम-प्रसंगों में थोड़ा तनाव की भी स्थिति बनायेगा। सोच-समझकर निर्णय लेने पर स्थितियां पटरी पर आयेगीं। व्यापार आदि की स्थिति अनुकूल बनी रहेगीं। बाजार या शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थिति बनी रहेगी। गणेश जी की पूजा एवं चन्द्रघंटा देवी की आराधना करने से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

वृश्चिक – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। कार्यों की अधिकता रहेगी। यद्यपि राहु केतु के प्रभाव के कारण थोड़ा मानसिक द्वन्द की भी स्थिति बनेगीं। यदि जातक सूझ-बूझ से निर्णय लेगा तो कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगा। विरोधियों एवं प्रतिस्पर्धियों को पटरी लाने के लिए और उनके दबाव को कम करने के लिए निरन्तर सूझ-बूझ से काम लेना होगा क्योंकि राशि का स्वामी भी अभी वक्री चल रहा है इसलिए विरोधी भी दबाव बनाने में सफल हो सकते है। हनुमान जी की पूजा अपाहिजों को दान एवं स्कन्द माता की पूजा करने से स्थितियों में गुणात्मक सुधार होगा।

धनु – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। जिससे जातक अपनी सक्रियता बनाये रखेगा। यह सप्ताह बहुत निर्णायक है सोच-समझकर किये गये कार्यों का अनुकूल प्रतिफल मिलेगा। जातक की लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है। और जातक का महत्व बढ़ेगा। व्यापार आदि की दृष्टि से भी यह सप्ताह लगभग अनुकूल है विद्यार्थियों के लिए भी यह स्थितियां अनुकूल है। किसी बड़े कार्य के सिद्धि होने से जातक आनन्दित होगा। विष्णु जी की पूजा एवं कात्यायनी देवी की आरधना करने से स्थितियां अधिक अनुकूल होगीं।

मकर – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। अपने परिश्रम एवं सूझ-बूझ से स्थितियां को अनुकूल बनाने का जातक प्रयास कर सकता है। जातक के कार्यों को गति मिलती रहेगीं। जातक यदि कोई योजना बनायेगा। या किसी प्रोजेक्ट पर काम करेगा। तो उसे बड़ी सफलता मिल सकती है। समय अनुकूल है इसलिए व्यापार आदि से जुड़े लोगों के लिए बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।ठेकेदारी या मशीनरी सामनों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है। पीपल क नीचे दीपक जलाने एवं देवी महागौरी की पूजा करने से स्थितियां अनुकूल बनी रहेगीं।

कुंभ – इस सप्ताह इस राशि के जातक अपनी सक्रियता एवं भागदौड़ से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगें। यद्यपि थोड़ी कठिनाई रहेगी कार्य की अधिकता या परिस्थितिजन स्थितियों के बनने के कारण थोड़ा कार्यों में विलम्ब की स्थिति बन सकती है।सोच-समझकर किये गये कार्यों का अनुकूल परिणाम निकलेगा। जातक शिक्षा व्यापार एवं निर्माण जिस भी कार्य से जुड़ा होगा। उन क्षेत्रों में परिश्रम करने से गुणात्मक सुधार होगा। शैलपुत्री की पूजा एवं सिद्धदात्री की आराधना करने से स्थितियां अधिक अनकूल बनेगीं।

मीन – इस सप्ताह इस राशि जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। सोच-समझकर किये गये कार्यों का अनुकूल परिणाम मिलेगा। किसी प्रतियोगिता या प्रतिस्पर्धा में बड़ी विजय मिल सकती है। विद्यार्थियों एवं बुद्धजीवियों के लिए यह अनुकूल समय है। कोई बड़ा प्रोजेक्ट या कोई खोज करने में जातक सफल हो सकते है इससे जातक की ख्याति में वृद्धि हो सकती है। व्यापार आदि की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल है। व्यापारी यदि सोच-समझकर पैसा लगायेगें तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। विष्णु जी की पूजा एवं सिद्धरात्री देवी की पूजा से भी स्थितियां पटरी पर आयेगीं, और बड़े लाभ के अवसर मिलेगें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें