कानपुरः पुलिस की लात खाए बच्चे ने दस दिन बाद तोड़ा दम, परिजनों ने किया चौकी का घेराव

0
29

कानपुर। यहां के चकेरी में एक दस साल के बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों ने मोहल्ले वालों के साथ मिलकर स्थानीय चौकी का घेराव किया और बच्चे का शव रखकर प्रदर्शन किया. बच्चे के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसके पिता को फर्जी मुकदमे में आरोपी बनाने के बाद गिरफ्तार करने गई पुलिस ने बच्चे को लात मार दी. तभी से बच्चा गहरे सदमे में था और लगभग 10 दिनों से एक प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. जिसके बाद आज बच्चे की मौत हो गई.

आपको बता दें कि चकेरी के अहिरवां निवासी रज्जन लाल को स्थानीय चौकी पुलिस ने मारपीट के एक मामले में आरोपी बना दिया था. जिसके बाद जब पुलिस घर पर गिरफ्तार करने पहुंची तो रज्जन लाल का 10 वर्षीय बेटा पुलिस वालों के पैरों में लिपट गया. पिता को न ले जाने की विनती करने लगा. परिवारवालों का आरोप है कि पुलिसवालों ने बच्चे के सीने में लात मार दी. साथ ही उसके पिता रज्जन लाल को भी ले गए. तभी से आदित्य गहरे सदमे में था. उसका इलाज शहर के एक नामी अस्पताल में चल रहा था. जहां उसने दम तोड़ दिया.

चौकी का किया घेराव
पुलिस प्रताड़ना को बच्चे की मौत का कारण बता कर परिजनों ने सैकड़ों लोगों के साथ मिलकर अहिरवां चौकी का घेराव कर दिया. चौकी घेराव की सूचना पर एसओ के अलावा एसएसपी कैंट भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. आक्रोशित परिजनों को एसएसपी सत्यजीत गुप्ता ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया. जिसके बाद घेराव कर रहे लोग शांत हुए.

बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है. वहीं एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें