कानपुरः होम आइसोलेशन किट के निर्धारित हुए दाम, रियलिटी चेक

0
34

-आज समाचार सेवा-

कानपुर,। कानपुर में कोरोना का कहर जारी है. ऐसे में बहुत से लोग होम आइसोलेशन में रह रहे हैं. कानपुर जिला प्रशासन ने केमिस्ट एशोसिएशन के साथ बैठक कर होम आइसोलेशन किट के दाम निर्धारित किये हैं. कानपुर के मेडिकल स्टोर पर होम आइसोलेशन किट के क्या हाल हैं, इसका रिएल्टी चेक किया एबीपी गंगा ने.

एबीपी गंगा ने शहर की अलग-अलग मेडिकल स्टोर में जा कर जानने की कोशिश की कि लोगों को होम आइसोलेशन किट मिल रही है या नहीं और कितनी कीमत में मिल रही है. अगर कानपुर की बात करें तो कानपुर में होम आइसोलेशन किट की कीमत 1100 रुपये तय की गई है. यहां ये किट दुकानों में 1000 रुपये में मिल जा रही है.

पड़ताल में सामने आई ये बात
एबीपी गंगा ने पड़ताल में पाया कि बड़ी दुकानों पर ये किट आसानी से मिल रही है. वहीं, दुकानदारों ने किट को बनाकर बाकायदा बैग या बॉक्स में रखा हुआ है. वहीं, कुछ ऐसे मेडिकल स्टोर हैं, जिसमें ये किट के रूप में मौजूद नहीं है लेकिन इसका सारा सामान अलग-अलग उपलब्ध है.

छोटे दुकानदार अपनाते हैं ये तरीका
वहीं, कुछ छोटे दुकानदार किट तो नहीं रखते हैं लेकिन वो इसे मुहैया जरूर करवा देते हैं. इसके लिए दुकानदार बताते हैं कि उनके पास किट नहीं है लेकिन अगर कोई किट लेने आता है तो वो खुद उसको लाकर मुहैया करवाते हैं.

दाम तय होने से आसान हुई उपलब्धता
कानपुर के मेडिकल स्टोर संचालकों का कहना है कि प्रशासन से बैठक के बाद किट के दाम निर्धारित किये गए हैं. अब कानपुर के हर इलाके के बाजरों में ये किट मिल रही है. दाम निर्धारित होने से इसकी उपलब्धता आसान हो गई है

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें