CM योगी ने देवी पाटन मंदिर में पूजन कर बलरामपुर में शुरू किया ‘मिशन शक्ति’ कार्यक्रम, महिला सुरक्षा को लेकर बताया बड़ा कदम

0
15

बलरामपुर (एएनआई)। शारदीय नवरात्रि के शुभारंभ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बलरामपुर पहुंचे। नवरात्रि के पहले दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रदेश में महिला सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति कार्यक्रम की शुरुआत की। सीएम योगी ने बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मैंने बलरामपुर से मिशन शक्ति अभियान को किक-ऑफ करने का फैसला किया और मुझे इस कार्यक्रम को शुरू करने में बहुत खुशी हुई। मिशन शक्ति का उद्देश्य राज्य की प्रत्येक महिला के लिए सुरक्षा और सम्मान की गारंटी देना है।
महिला शिकायतकर्ताओं के लिए एक अलग कमरा होगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य भर के 1535 पुलिस स्टेशनों में अब महिला शिकायतकर्ताओं के लिए एक अलग कमरा होगा, जहां एक महिला पुलिस कांस्टेबल उनकी उपस्थिति दर्ज करेगी और उनकी शिकायत पर तत्काल कार्रवाई होगी। इसके अलावा सीएम ने ऐलान किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के दोषियों को तेजी से सजा दी जाएगी।

देवी पाटन शक्तिपीठ मंदिर में विधि विधान से पूजा-अर्चना की
सीएम योगी ने यहां नवरात्रि के पहले दिन देवी पाटन शक्तिपीठ मंदिर में विधि विधान से पूजा-अर्चना की। शक्तिपीठ में दर्शन पूजन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मंदिर परिसर में स्थित गोशाला का भ्रमण किया। वहीं मंदिर के पुजारी ने कहा कि हम मंदिर को फिर से खोलने के लिए सरकार को धन्यवाद देते हैं। सभी कोविड-19 उपायों का ध्यान रखा जा रहा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें