बिहारशरीफ: मंत्री ने चंडासी पथ का किया शिलान्यास

नीतीश कुमार के नेतृत्व में गांव का हो रहा सर्वांगीण विकास : श्रवण कुमार

0
20

बिहारशरीफ (आससे)। बिहार सरकार के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने बुधवार को चंडी से चंडासी गांव जाने वाली सड़क का शिलान्यास किया। 1.1 किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण पर 39.79 लाख रुपया खर्च होगा। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लगातार विकास के पथ पर अग्रसर है। आधारभूत संरचना के क्षेत्र में काफी विकास हुआ है।

सूबे के गांव आदर्श गांव का रूप ले रहा है, जहां कि गलियां और नालियां पक्की हो चुकी है। लोगों के घरों में नल का जल मिल रहा है। घर-घर बिजली का बल्ब रौशन हो रहा है। इसके साथ हीं ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के क्षेत्रों में काफी काम हुआ है।

मंत्री ने कहा कि लोगों को जरूरी काम समय से हो इसके लिए सरकार ने आरटीपीएस के जरिये काम पूरा होने की अवधि तय की है और अब यह सारी सुविधाएं ग्राम पंचायतों में मुहैया करायी जा रही है ताकि लोगों के अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए प्रखंडों का चक्कर ना लगाना पड़े। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि अगले चरण में हर खेत में सिंचाई की व्यवस्था कराना सरकार की जिम्मेवारी है, जिसके लिए सर्वे का काम चल रहा हैं उन्होंने लोगों से विकास का साथ देकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथ को मजबूत करने का भी आह्वान किया।

इस अवसर पर विधान पार्षद रीना यादव, मुखिया अनु सिंह, बबलू, सोनी, रजनीश, पिक्कु महतो, लाल, पिंटू, राजकुमार, रणधीर यादव, नरेश पासवान, विक्की कुमार, राजेंद्र प्रसाद आदि लोग उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें