उदाकिशुनगंज की वेतरनी नहर कचरे में तब्दील, खुलेआम कचरा फेंक रहे लोग

0
42

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)(संसु)। उदाकिशुनगंज मुख्यालय स्थित चौसा चौक एवं फुलोत चौक के बीच  नहर के पुला के पास दोनों तरफ आसपास के प्राइवेट क्लिनिक, गैरेज अन्य जगह का कचरा सुबह से लेकर देर रात तक लोगों के द्वारा नहर में कचरा फेका जाता है। जिसको लेकर सभी आते जाते लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ता है। जिससे कि बीच बाजार में बीमारी फैलने की भी आशंका से बचा नहीं जा सकता। जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी भी रोज इसी रास्ते से होकर गुजरते हैं, भूल बस भी कभी एक बार नजर नहीं मारते।

वही बरसात के समय में सैकड़ों किसानों के खेत में नहर का पानी टूट कर का खेत में भर जाता है। पुला के पास कचरा नहर के किनारे इतना ज्यादा हो गया है कि जल्द अगर सफाई नहीं कराया गया तो फिर फसल के समय में नहर टूट जाएगा, और  हजारों एकड़ खेत में लगी फसल बर्बाद हो जाएगा। वही बेतरनी नहर के दोनों तरफ नहर के बांध पर अतिक्रमणकारी के द्वारा बांध वाले रास्ते पर भी घर एवं दुकान बनाकर रास्ता को भीअवरुद्ध कर दिया है।

हालांकि लोग बाजार से भी बोरी में भर कर, कार्टून में डालकर अपने घर के और दुकान के कचरे नहर के पुला के पास ही दोनों तरफ फेंक देता है। अगर इसी तरह ही कचरा फेंकता रहा तो जल्द ही बेतरनी  नहर कचरे में विलुप्त हो जाएगी। और, अतिक्रमणकारियों का कब्जा हो जाएगा। वही सुखा समय में लोग दिन में नहर के अंदर बांध का मिट्टी काटते हैं और नहर के अंदर से, लेकिन वेतरनी नहर के कोई भी कर्मचारी या वर्कर झांकने तक नहीं आते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें