बुलंदशहरः दिन में मांगते थे भीख, रात में डालते थे डकैती

0
29

पुलिस ने तीन महिलाओं सहित सात लोग किए गिरफ्तार
महिलाएं भीख मांगने के बहाने करतीं थी रैंकी

बुलंदशहर। स्याना और खानपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए भीख मांगने के बहाने रैकी कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोहो की तीन महिलाएं और चार पुरूषों को गिरफ्तार कर लिया। महिलाएं दिन में रैकी करती थी और पुरूष रात में डाका डाला करते थे। पकड़े गए सभी आरोपी मुरादाबाद जिले के रहने वाले हैं। गिरोह ने स्याना में चार घरों में डकैती के अलावा खानपुर एवं अमरोहा में लूट-डकैती की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकारा। आरोपियों के पास से सोने-चांदी के जेवरात, हजारों की नगदी, तमंचे-कारतूस आदि सामान बरामद हुआ है।

यह है पूरा घटनाक्रम
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात सूचना के आधार पर स्याना और खानपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्याना पशु पैंठ में बने एक पुराने घर में दबिश देकर मौके से चार लोग दबोच लिए। पूछताछ के दौरान दबोचे गए लोगों ने अपने नाम ताहिर उर्फ नवी आलम उर्फ शादाब, नूर आलम उर्फ भूरा, फिरोज उर्फ सपोला निवासी रई नगला भोजपुर (मुरादाबाद), नदीम उर्फ सोल्जर निवासी चूँहा नगला भगतपुर (मुरादाबाद) बताए। बकौल एसपी ने बताया कि बदमाशों ने 13 अक्तूबर की रात को चार मकानों में डकैती में लूटा गया सामान बरामद किया। बदमाशों से पूछताछ के आधार पर अल्फिजा, गुलफ्शा, और सलमा उर्फ अंजुम उर्फ मर्जिना निवासी रई नंगला थाना भोजपुर मुरादाबाद को गांव किसौला के बाहर गन्ने के कोल्हू से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों से सोने का टीका, दो गले के सेट, मंगलसूत्र, चूडी, 12 जोड़ी कुंडल, दो जोड़ी झुमकी, सात अंगूठी, तीन चेन, चांदी के 26 जोड़ी पायजेब, 7 अंगूठी एवं 12 जोड़ी बिछुए और 48 हजार रुपये, चार तमंचे, सात कारतूस बरामद किए। आरोपितों ने स्याना में चार घरों में डकैती के अलावा खानपुर में लूट की घटना, अमरोहा के थाना हसनपुर क्षेत्र में दो मकानों में लूट करना स्वीकारी। एसएसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य दिन में भीख मांगने के बहाने लूटपाट के लिए मकानों को चिन्हित करते थे। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।

युवती की खींचा दुपट्टा, परिजनों को पीटा
अलीगढ।
कोतवाली इलाके में बीती रात युवती का दुपट्टा खींचने को लेकर हुए विवाद में कई लोगांे घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
कोतवाली इलाके में रहने वाला युवक बहन के साथ घर जा रहा था तभी कुछ युवकों ने उसकी बहन का दुपट्टा खींच दिया। विरोध करने पर आरोपितों से युवक के साथ मारपीट कर दी। मामले की सूचना जब परिवारीजनों को हुई तो मौके पर पहुंचे परिवारीजनों के साथ आरोपित ने परिजनों के साथ भी मारपीट की। इतना ही नहीं एक परिजन को चाकू मारकर घायल भी कर दिया। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें