बेगूसराय: स्वर्ण व्यवसायी पुत्र का अपराधियों ने किया अपहरण, मांगी एक करोड़ की फि़रौती

0
48
File Photo

गढ़हरा (बेगूसराय)(आससे)। बेगूसराय में गढहरा थान क्षेत्र में चार दिन पहले एक बच्चे का अपहरण कर हत्या की घटना के बाद एक बार फि़र अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए रविवार को अहले सुबह एक स्वर्ण व्यवसाई के पुत्र का न सिर्फ अपहरण कर लिया बल्कि एक करोड़ रुपए की फि़रौती की मांग भी की है।

घटना गढ़हारा थाना क्षेत्र के बारो बाजार की है। अपहरण की घटना के विरोध में स्थानीय व्यवसायियों ने बारो बाजार को बंद कर दिया है एवं पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। बताया जाता है कि बारो बाजार के स्वर्ण व्यवसाई मुकेश ठाकुर का 14 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार रविवार सुबह क्रिकेट की प्रेक्टिस करने के लिए साइकिल से अपने एक साथी के साथ रेलवे इंटर कॉलेज मैदान की ओर जा रहा था। उसी वक्त घात लगाए बिना नम्बर की एक वाहन पर सवार चार शस्त्र अपराधिायों ने मोहित कुमार और उसके दोस्त राजदेवपुर टोला निवासी राजाराम ठाकुर का 21वर्षीय पुत्र रौशन ठाकुर का अपहरण कर लिया।

अपहरण कर्ता ने कुछ दूर जाने के बाद मोहित के दोस्त को छोड़ दिया। बाद में मोहित के मोबाइल से उसके पिता मुकेश ठाकुर के मोबाइल पर फ़ोन कर एक करोड़ रुपए फि़रौती की मांग की है। घटना से नाराज व्यवसायियों ने बारो बाजार को बंद कर दिया है और अविलंब अपहृत मोहित की बरामदगी की मांग कर रहे हैं। घटना के बाद परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है।

घटना की सूचना पर एसपी अवकाश कुमार ने सदर डीएसपी राजन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया है जो बरामदगी के लिए सघन छापेमारी कर रही है। अपह्रत मोहित डीएवी विद्यायल फ़र्टिलाइजर में सातवें का छात्र है। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं द्वारा छोड़े गए युवक को हिरासत में लेकर जांच में जुटी है। इस घटना को लेकर पुलिस ने जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है।

लोगों ने बताया कि इससे पूर्व अपह्रत युवक के दादा मुरली के ज्वेलर्स की दुकान पर अपराधियो ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था। घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। वहीं इस घटना को लेकर बुद्धिजीवी वर्गों सहित युवा विकास मोर्चा के संयोजक सह सामाजिक कार्यकर्ता अरुण कुमार श्रीवास्तव एवं राजद के जिला पार्षद जनार्दन यादव, राजद के कामदेव यादव, शकिल अहमद, भाजपा युवा मोर्चा के बरौनी नगर मण्डल मंत्री मुकेश कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता विनिताभ कुमार आदि ने पुलिस-प्रशासन से शीघ्र अपहृत बच्चे की सकुशल बरामदगी एवं व्यवसायियों के सुरक्षा की मांग की है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें