पटना: स्वास्थ्यकर्मियों ने मंत्री के आवास को घेरा

0
35
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पटना (आससे)। गुरूवार को एएनएम, आरबीएस व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने मानदेय विसंगति को दूर करने एवं सेवा नियमित करने की मांग को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के आवास का घेराव किया। ज्ञात हो कि ये स्वास्थ्य कर्मी लगभग ५० दिनों से अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन कर रहे थे।

घेराव कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि वर्ष २०१८ में उनका आयुष चिकित्सकों एवं फार्मासिस्टों की बहाली एक ही विज्ञापन के माध्यम से की गयी थी। इसके बाद राज्य सरकार ने आयुष चिकित्सकों एवं फार्मासिस्टों का मानदेय तो बढ़ाया, लेकिन उनके मानदेय में कोई बढ़ोतरी नहीं की गयी है। प्रदर्शनकारी चिकित्सकों का कहना है कि वर्ष २०१८ में हम सभी स्वास्थ्य कर्मियों को एक साथ ही लिखित परीक्षा लेकर बहाल किया गया था, तो फिर वेतन को मामले में हमें विसंगति का शिकार क्यों बनाया जा रहा है?

उन्होंने कहा कि आज सरकार ने आयुष चिकित्सकों एवं फार्मासिस्टों का वेतन कई गुना बढ़ा दिया है। जबकि हम एएनएम व अन्य स्वास्थ्यकर्मी इस कोरोना काल में प्रथम पंक्ति के कोरोना योद्धा बनकर भी वेतन विसंगति का शिकार क्यों बनाए जा रहे है? प्रदर्शन कर रहे स्वासथ्य कर्मियों ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भी भेजा है, जिसके बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आने पर उन्होंने मंत्री आवास का घेराव करने का निर्णय लिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें